छत्तीसगढ़ के प्रतियोगी छात्रों के लिए कोटा में बनेगा छात्रावास, सीएम भूपेश बघेल का बड़ा ऐलान

भूपेश बघेल ने राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत से कोटा में किसी ऐसे स्थान पर छत्तीसगढ़ सरकार को लगभग एक एकड़ भूखंड नि:शुल्क आवंटित करने का आग्रह किया है, जहां से कोचिंग संस्थाओं की दूरी अधिक न हो।

Updated: Feb 25, 2023, 04:24 AM IST

रायपुर। राजस्थान के कोटा में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए कोचिंग में पढ़ाई करने जाने वाले छत्तीसगढ़ के छात्र-छात्राओं के लिए बड़ी खबर है। राज्य के सीएम भूपेश बघेल ने ऐसे छात्रों के लिए वहीं छात्रावास बनाने का फैसला लिया है। इस संबंध में बघेल ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर जमीन उपलब्ध कराने का आग्रह किया है।

इस पत्र के माध्यम से सीएम भूपेश बघेल ने सीएम अशोक गहलोत को अवगत कराया है कि छत्तीसगढ़ सरकार राजस्थान के कोटा में कोचिंग करने वाले राज्य के छात्र-छात्राओं की सुविधा के लिए वहीं एक छात्रावास बनाना चाहती है। उन्होंने राजस्थान सीएम से छात्रावास के लिए नि:शुल्क भू-खण्ड आवंटित करने का आग्रह किया है।

यह भी पढ़ें: CWC चुनाव के पक्ष में थे दिग्विजय, सिंघवी और माकन, अंतरिक लोकतंत्र का दिया हवाला

मुख्यमंत्री बघेल ने पत्र में लिखा है कि राजस्थान के कोटा में विभिन्न राष्ट्रीय संस्थानों में प्रवेश के लिए कोचिंग की अच्छी व्यवस्था होने के कारण छत्तीसगढ़ के छात्र-छात्राएं बड़ी संख्या में कोचिंग प्राप्त करने के लिए कोटा जाते हैं। छत्तीसगढ़ शासन इन छात्र-छात्रा छात्राओं के लिए कोटा में एक छात्रावास का निर्माण करना चाहता है।

सीएम भूपेश बघेल ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से कोटा में किसी ऐसे स्थान पर छत्तीसगढ़ सरकार को नि:शुल्क लगभग एक एकड़ का भूखंड आवंटित करने का आग्रह किया है, जहां से कोचिंग संस्थाओं की दूरी अधिक न हो। सीएम बघेल के इस पहल से कोटा में इस छात्रावास के निर्माण से राज्य के छात्र-छात्राओं को काफी सुविधा होगी।