अमेरिका में भारतीयों की मौत का सिलसिला जारी, ओहियो में संदिग्ध परिस्थितियों में छात्र की मौत

न्यूयॉर्क स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास ने कहा कि वह युवक का शव भारत भेजने का प्रयास कर रहा है और साथ ही पुलिस इस मामले की जांच कर रही है

Publish: Apr 06, 2024, 10:10 AM IST

नई दिल्ली। अमेरिका में भारतीयों की मौत का सिलिसला थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला अमेरिका के ओहियाे राज्य का है जहां एक भारतीय छात्र की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है। न्यूयॉर्क स्थित भारतीय दूतावास छात्र के शव को भारत भेजने का प्रयास कर रहा है। 

भारतीय दूतावास ने एक्स हैंडल पर मामले की जानकारी देते हुए कहा कि हमें ओहियो के क्लीवलैंड में भारतीय छात्र उमा सत्य साईं गड्डे के निधन का दुःख है। हम मृतक छात्र के परिजनों के संपर्क में हैं और हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं। पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है। 

अमेरिका में आए दिन भारतीय मूल के लोगों के साथ इस तरह की घटनाएं सामने आ रही हैं। इस साल में अब तक कम से कम आधा दर्जन भारतीय छात्रों की अमेरिका में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो चुकी है। 

यह भी पढ़ें : गेहूं चोरी करने के आरोप में युवक और बुज़ुर्ग की बेरहमी से पिटाई, आरोपी गिरफ्तार

जबकि मार्च महीने में एक अन्य छात्र का अपहरण किया गया था, जिसके बाद अपहरणकर्ताओं ने भारत में मौजूद अब्दुल अराफात के माता पिता से 1200 अमेरिकी डॉलर की फिरौती भी मांगी थी। हालांकि इसके बाद हैदराबाद के रहने वाले इस छात्र का कोई अता पता नहीं है। अब्दुल अराफात 25 वर्ष के हैं और पिछले वर्ष ही स्कातकोत्तर की पढ़ाई करने के लिए अमेरिका गए थे।  

यह भी पढ़ें : नामांकन फ़ॉर्म निरस्त करने के मामले में अधिकारी नहीं कर रहे सहयोग, जल्द लिया जाएगा निर्णय : विवेक तन्खा

जनवरी में ही एक अन्य भारतीय छात्र नील आचार्य संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाया गया धा। विवेक सैनी नामक एक छात्र की भी हत्या कर दी गई थी। जबकि मार्च में ही एक 34 वर्षीय डांसर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।