LIC अफसर के खाते से 84 हज़ार रुपए की ठगी, दो महीने बाद बैंक जाने पर मिली जानकारी

LIC अफसर मनोजीत डे ठगों ने को क्रेडिट कार्ड बंद होने का डर दिखाकर मांग लिया OTP, 84 हज़ार रुपए का लगाया चूना

Updated: Feb 17, 2021, 06:42 PM IST

LIC अफसर के खाते से 84 हज़ार रुपए की ठगी, दो महीने बाद बैंक जाने पर मिली जानकारी
Photo Courtesy : DNA India

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में कुछ ठगों ने LIC के अफसर मनोजीत डे को 84 हज़ार रुपए का चूना लगा दिया। जालसाजों ने पहले तो मनोजीत को बैंक कर्मी बनकर फोन किया और उसके बाद क्रेडिट कार्ड बंद का डर दिखाकर उनसे ओटीपी भी हासिल कर लिया। एलआईके अफसर ने जैसे ही ठगों को अपना ओटीपी बताया, उनके खाते से बड़ी रकम निकाल ली गई। मनोजीत को उस वक्त पता तक नहीं चला कि वो ठगे गए हैं। करीब दो महीने बाद जब वे बैंक गए तब जाकर पता चला कि वो ठगी का शिकार हो चुके हैं।

यह मामला बिलासपुर के सिविल लाइंस थाना क्षेत्र का है। मंगलवार को LIC अफसर मनोजीत डे जब बैंक पहुंचे तब उन्हें बैंक का स्टेटमेंट देखने पर पता चला कि उनसे 84 हज़ार रुपए की ठगी कर ली गई है। बैंक स्टेटमेंट में एक बार में 84,331.33 रुपए की निकासी देखकर मनोजीत डे चौंक गए।  

मनोजीत डे ने जब याददाश्त पर ज़ोर डाला तब उन्हें याद आया कि 15 दिसंबर को उनके पास बैंक से फोन आया था। कुछ लोगों ने मनोजीत डे को क्रेडिट कार्ड जारी रखने के लिए 24 हज़ार रुपए के वार्षिक शुल्क का भुगतान देने की बात कही थी। इसके बाद जब मनोजीत ने इतने पैसों का भुगतान करने में असमर्थता जताई तब शातिरों ने कार्ड बंद कर देने की धमकी दे डाली। मनोजीत डे उनकी बातों में आ गए और उन्होंने फोन पर आया ओटीपी उन्हें दे दिया। इसके बाद उन ठगों ने मनोजीत डे के खाते से 84,331.33 रुपए की खरीद कर ली। ये पैसे 12 जनवरी को मनोजीत डे के खाते से कट भी गए लेकिन उन्हें पता नहीं चला। 

मनोजीत डे जब मंगलवार को बैंक पहुंचे तब जा कर उन्हें सारा माजरा समझ में आया। इसके बाद उन्होंने सिविल लाइंस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। मनोजीत डे LIC में सहायक प्रशासनिक अधिकारी हैं और इन दोनों मुंगेली में पोस्टेड हैं।