कोविड केयर सेंटर में कोरोना मरीजों को पुलिस ने पीटा

RaipurL नवा रायपुर के कोविड केयर सेंटर में अव्यवस्था का आलम, अस्पताल में पानी की कमी, पानी मांगने पर मरीजों को पुलिस ने पीटा

Updated: Sep 13, 2020 01:19 AM IST

कोविड केयर सेंटर में कोरोना मरीजों को पुलिस ने पीटा
Photo Courtesy: Bhaskar

रायपुर। नवा रायपुर स्थित उपरवारा कोविड-19 सेंटर में पुलिसकर्मी द्वारा मरीजों की पिटाई का मामला सामने आया है। मरीजों ने पानी नहीं मिलने को लेकर कोविड केयर सेंटर में हंगामा किया था। जिसके बाद पुलिसकर्मी ने मरीजों की पिटाई कर दी। यहां भर्ती मरीजों का आरोप है कि कोविड केयर सेंटर में पानी नहीं मिल रहा है। वहीं पुलिसकर्मी ने अपनी सफाई में कहा कि केवल हल्की झूमाझटकी हुई है।

 मरीजों का कहना है कि शनिवार को एक पुलिसकर्मी कोविड सेंटर में घुसा और डंडे से लोगों को पीटने लगा। मरीजों की पिटाई का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मरीजों ने पिटाई करने वाले पुलिसकर्मी पर कार्रवाई की मांग की है। इसकी शिकायत राखी थाना पुलिस में की गई है।  इस अस्पताल में डस्टबिन के पास खाने पैकेट रखे होने की भी शिकायत सामने आई है। यहां मास्क, ग्लब्स पीपीईकिट भी खुले में पड़े देखे गए हैं। जिनसे मरीजों में संक्रमण का खतरा है। 

कोविड केयर सेंटर में अव्यवस्था को लेकर मरीजों का कहना है कि यहां बिजली पानी की व्यवस्था नहीं है।  मरीजों ने कोविड अस्पताल की बदहाली का वीडियो वायरल किया है। कोविड सेंटर में 300 मरीजों के लिए सिर्फ एक वाटर केन दिया गया है। अस्पताल में गंदगी का आलम है। मरीजों का आरोप है कि डॉक्टर बुलाने पर भी नहीं आते। दवा गेट से फेंककर देते हैं। आपको बता दें कि इसके पहले भी इस कोविड केयर अस्पताल में अव्यवस्था की कई शिकायतें की गई थीं। छत्तीसगढ़ में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 58643 है। इनमें से 26421 मरीज ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं और 518 लोगों की मौत हो चुकी है। एक्टिव मरीजों की संख्या 31002 है।