रायपुर में दर्दनाक हादसा, पिघलता लोहा गिरने से दो मजदूरों की मौत

रायपुर की मैटेलिक फैक्ट्री में भट्‌ठी फटने से हुआ हादसा, एक इलेक्ट्रीशियन और हेल्पर की जलने से मौत, परिजनों ने किया फैक्ट्री में हंगामा, मुआवजे की मांग

Updated: Nov 02, 2021, 05:41 PM IST

रायपुर में दर्दनाक हादसा, पिघलता लोहा गिरने से दो मजदूरों की मौत
Photo Courtesy: haribhumi

रायपुर। इंडस्ट्रियल इलाके की एक मैटेलिक फैक्ट्री दो मजदूरों पर पिघला हुआ लोहा गिरने से दोनों की मौत हो गई। रायपुर से लगे तिल्दा क्षेत्र के कपसदा स्थित फॉर्च्यून मैटेलिक फैक्ट्री की घटना है। सोमवार देर रात फैक्ट्री की भट्ठी फटी थी। तभी नाइट ड्यूटी के दौरान वहां काम कर रहे दो मजदूरों पर पिघलता लोहा गिर गया, दोनों ने तड़प-तड़प कर जान देदी।

प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो भट्‌ठी फटने से पिघला हुआ लोहा वहां बहने लगा। जिससे वहां काम रहे इलेक्ट्रिशियन और हेल्पर की मौके पर मौत हो गई। इलेक्ट्रीशियन की पहचान 48 साल के कपिल कुमार और 28 साल के भूपेंद्र पटेल के तौर पर हुई है। वहीं पिघले हुए लोहे की चपेट में आने से कई अन्य मजदूरों के भी हादसे की चपेट में आने की खबर है। हादसे के बाद फैक्ट्री में अफरातफरी मच गई। मजदूरों ने फैक्ट्री प्रबंधन पर सुरक्षा में लापरवाही का आरोप लगाया है। मजदूरों ने शव रखकर हंगामा किया।

और पढ़ें: रायपुर की गुड़ाखू फैक्ट्री में हादसा, 3 मजदूरों की मौके पर मौत

मजदूरों की मौत पर मुआवजे की मांग की है। इलेक्ट्रिशियन कपिल कुमार बिहार और भूपेंद्र पटेल मध्यप्रदेश के रीवा का रहने वाला था। मजदूरों की शिकायत पर पुलिस ने शिकायत दर्ज कर ली है। मामले की जांच जारी है। हाल ही में रायपुर की ही गुड़ाखू फैक्ट्री के कैमिकल टैंक में गिरने से तीन मजदूरों की जान चली गई थी। जिसके बाद कंपनी ने 10-10 लाख के मुआवजा देने का ऐलान किया था।