छत्तीसगढ़ : विमान यात्रा के बाद 14 दिन क्वारेंटाइन अनिवार्य

Coronavirus india महामारी को बढ़ता देख कर पांच राज्‍यों ने संक्रमण फैलने से रोकने के लिए उठाए सख्‍त कदम

Updated: May-23, 2020, 09:19 PM IST

छत्तीसगढ़ : विमान यात्रा के बाद 14 दिन क्वारेंटाइन अनिवार्य

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घरेलू विमानों से राज्य में आ रहे यात्रियों को 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन में रहना अनिवार्य कर दिया है। बता दें कि प्रदेश में शनिवार को रिकॉर्ड 41 संक्रमित मरीज पाए गए हैं जिसके बाद सीएम ने यह फैसला लिया है।

प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि होने के कारण छत्तीसगढ़ शासन के द्वारा विमानों से सफर करने वाले यात्रियों के लिए नई गाइडलाइन जारी की गई है। गाइड लाइन के मुताबिक घरेलू विमानों से आने वाले सभी यात्रियों को 14 दिनों तक क्वारेंटाइन में रहना अनिवार्य है।

सीएम बघेल सरकार जहां बीते दिनों कोरोना संक्रमण का फैलाव रोकने के लिए सुर्खियों में थी वहीं विभिन्न राज्यों में फंसे लोगों के आने के बाद यह संक्रमण तेजी से बढ़ने लगा है। बता दें कि शनिवार को प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों के 41 नए केस आए हैं। इसके बाद छत्तीसगढ़ सरकार ने कोरोना के फैलाव का रोकथाम के लिए कमर कस ली है। इसके पहले आंध्रप्रदेश, असम, तेलंगाना, कर्नाटक व केरल के राज्य सरकारों ने भी यह फैसला लिया था वहीं केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने भी यह नियम लागू किया है।