चौतरफ़ा बिकवाली से बाज़ार हुआ धड़ाम, एक दिन में निवेशकों के 2.66 लाख करोड़ डूबे

Stock Market Update: सेंसेक्‍स 938 अंकों की गिरावट के साथ 47,410 पर बंद, जबकि निफ्टी 271 अंक गिरकर 13,968 के स्‍तर पर बंद हुआ

Updated: Jan 27, 2021, 04:53 PM IST

चौतरफ़ा बिकवाली से बाज़ार हुआ धड़ाम, एक दिन में निवेशकों के 2.66 लाख करोड़ डूबे
Photo Courtesy : Business Standard

शेयर बाज़ार में आज भारी गिरावट की वजह से एक ही दिन में निवेशकों के करीब 2.66 लाख करोड़ रुपये डूब गए। चौतरफ़ा बिकवाली के दबाव में सेंसेक्स और निफ़्टी दोनों सूचकांक बुरी तरह टूटे। बैंक, फार्मा सेक्‍टर सहित हर क्षेत्र में गिरावट देखने को मिली। दिन के कारोबार में तो एक बार सेंसेक्‍स 1000 अंकों से ज़्यादा गिरकर 47,269 के स्‍तर पर आ गया। निफ्टी भी 13950 के नीचे आ गया। बाज़ार बंद होने के समय सेंसेक्‍स में 938 अंकों की गिरावट के साथ 47,410 के स्‍तर पर बंद हुआ, जबकि निफ्टी 271 अंक गिरकर 13,968 के स्‍तर पर बंद हुआ।

बाजार में चौतरफा बिकवाली देखने को मिल रही है। टेक महिंद्रा और आईटीसी आज के टॉप गेनर्स रहे, जबकि एक्सिस बैंक और टाइटन कंपनी टॉप लूजर्स। अंतरराष्ट्रीय बाज़ारों की बात करें तो मंगलवार को अमेरिकी बाज़ार गिरावट के साथ बंद हुए, जबकि एशियाई बाजारों में  आज मिला जुला ट्रेंड रहा।

आज के सबसे ज़्यादा बढ़ने और गिरने वाले शेयर

आज के कारोबार में सेंसेक्‍स के 30 में से 24 शेयरों में बिकवाली देखने को मिली। टॉप गेनर्स में टेक महिंद्रा, ITC, पावरग्रिड, अल्‍ट्राटेक सीमेंट, HCL टेक और नेस्‍ले इंडिया शामिल हैं। जबकि सबसे ज़्यादा गिरावट वाले शेयरों में एक्सिस बैंक, टाइटन, इंडसइंड बैंक, HDFC बैंक, डॉ रेड्डीज, HDFC, एशियन पेंट और महिंद्रा एंड महिंद्रा शामिल हैं।

बाजार में चौतरफा बिकवाली

आज के कारोबार में शेयर बाजार में चौतरफा बिकवाली देखने को मिली है। निफ्टी पर मौजूद सभी 12 इंडेक्स कमजोरी के साथ बंद हुए। बैंक और फाइनेंशियल इंडेक्‍स करीब 3 फीसदी टूटे हैं। मेटल, फार्मा और रियलिटी इंडेक्‍स में 2 फीसदी के आसपास गिरावट रही। ऑटो इंडेक्स में भी 2 फीसदी की गिरावट देखने को मिली। आईटी इंडेक्‍स भी गिरावट के साथ बंद हुआ, जबकि  FMCG इंडेक्स बढ़त के साथ बंद हुआ।