फैमिली मैन मनोज बाजपेयी के पिता का निधन, लंबे समय से थे बीमार, दिल्ली में ली अंतिम सांस

दिग्गज एक्टर मनोज बाजपेयी के पिता राधाकांत बाजपेयी लंबे समय से बीमार थे, रविवार को 85 वर्ष की उम्र में उन्होंने अंतिम सांसें ली

Updated: Oct 03, 2021, 08:05 AM IST

Photo Courtesy: Hindustan
Photo Courtesy: Hindustan

नई दिल्ली। फैमिली मैन के नाम से मशहूर दिग्गज अभिनेता मनोज बाजपेयी के पिता का निधन हो गया है। बॉलीवुड एक्टर के पिता राधाकांत बाजपेयी पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे। सोमवार सुबह उन्होंने 85 साल की उम्र में आखिरी सांसें ली। बता दें कि मनोज बाजपेयी अपने पिता के काफी करीब थे और हाल ही में उनकी तबियत बिगड़ने पर वे अपनी शूटिंग को तत्काल रोककर घर लौट गए थे।

मनोज बाजपेयी के पिता के निधन की पुष्टि उनके करीबी मित्र और डायरेक्टर अविनाश दास ने की है। उन्होंने ट्वीट किया, 'मनोज भैया के पिताजी नहीं रहे। उनके साथ गुज़ारे पल याद आ रहे हैं। यह तस्वीर मैंने भितिहरवा आश्रम में ली थी। बड़े धीरज वाले आदमी थे। बेटे के ऐश्वर्य की छुअन से हमेशा ख़ुद को दूर रखा। मामूली बाने में बड़े आदमी थे। नमन। श्रद्धांजलि।'

मनोज बाजपेयी मूल रूप से बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के छोटे से गांव बेलवा के रहने वाले हैं। उनके पिता की मौत के बाद गांव में शोक की लहर दौड़ गई है। बाजपेयी पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे। हाल ही में उनकी तबियत बहुत ज्यादा बिगड़ गई थी। तब मानोज बाजपेयी केरल में एक फ़िल्म की शूटिंग कर रहे थे। इस बात की खबर जैसे ही मनोज को लगी वे सारा काम छोड़कर तत्काल दिल्ली अपने पिता के पास पहुंचे।

यह भी पढ़ें: चर्चा में संजय लीला भंसाली की नई वेबसीरीज, सोशल मीडिया पर मची हीरामंडी की धूम

मनोज बाजपेयी के पिता एक किसान थे। उनके गांव के लोग बताते हैं कि बेटे के स्टार बनने के बाद भी उनकी सादगी नहीं गयी। वे गांव के अपने मकान में ही रहते और गांव के लोगों की बहुत मदद करते थे। मनोज बाजपेयी कई मौकों पर अपने पिता से जुड़ी बचपन की यादें साझा कर चुके हैं।