Indian Idol 12: पवनदीप राजन ने जीता इंडियन आइडल का ख़िताब, अरुणिता और सयाली कांबले रहीं रनरअप

12 घण्टे तक चले फिनाले में उत्तराखंड के पवनदीप बने विजेता। पुरस्कार में मिले 25 लाख रुपए

Updated: Aug 16, 2021, 08:37 AM IST

Indian Idol 12: पवनदीप राजन ने जीता इंडियन आइडल का ख़िताब, अरुणिता और सयाली कांबले रहीं रनरअप
Photo Courtesy: The Indian Express

 

    
    
नई दिल्ली। इंडियन आइडल के बारह घंटे चले ग्रैंड फिनाले के बाद पवनदीप राजन ने इस सीजन का ख़िताब अपने नाम कर लिया। इस शो को ग्रैंड बनाते हुए आयोजकों से दिन के बारह बजे से रात बारह बजे तक का शो आयोजित किया जिसमें पवनदीप के अलावा अरुणिता कांजीलाल, सायली कांबले, मोहम्मद दानिश और शनमुखाप्रिया के बीच आख़िरी मुक़ाबला हुआ। 

इस कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए आयोजकों ने फ़िल्मी सितारों की फ़ौज खड़ी कर दी। फ़ाइनल शो में हाल ही में ख्याति प्राप्त फ़िल्म शेरशाह के सितारों को भी बुलाया गया। सिद्धार्थ मल्होत्रा और क्यारी आडवाणी की मौजूदगी ने शो को ग्लैमरस बनाने में भूमिका अदा की। हालाँकि शो लगातार बड़े फ़िल्मी सितारों को आमंत्रित कर उनके गीतों की प्रतियोगिता कराता रहा। 

फ़िल्मी सितारों के अलावा पॉपुलर सिंगल्स भी इस शो की भव्यता में चार चाँद लगाते रहे। जावेद अली, अल्का याज्ञनिक, हिमेश रेशमिया, आशा भोंसले, के आर रहमान और उदित नारायण जैसे गीतकारों ने प्रतियोगियों को परखा और सराहा। 
शो के प्रतियोगियों को प्रेरित करने के लिए आयोजकों ने सभी तरह के उपक्रम किए। जैसे दक्षिण भारत के स्टार विजय देवेरकोंडा का एक वीडियो संदेश काफ़ी चर्चित रहा जिसमें उन्होंने कंटेस्टेंट्स को बधाई देते हुए कहा कि वे इस कार्यक्रम को बहुत मज़े से देखते हैं और इन्ज्वॉय करते हैं। 
कार्यक्रम के डायरेक्टर नीरज शर्मा ने एक मीडिया हाउस से बातचीत में पहले ही कहा था कि वो इसे अब तक का सबसे भव्य शो बनाना चाहते हैं। नीरज शर्मा ने कहा कि अगर कोरोनावायरस महामारी का ख़तरा नहीं होता तो वो इस शो को बड़े स्टेडियम में कराना चाहते थे।