छतरपुर के साहिल आदित्य अहिरवार ने जीते एक करोड़ रुपए, केबीसी 13 सीजन के दूसरे विनर बने

BA के छात्र साहिल आदित्य अहिरवार ने KBC में 1 करोड़ रुपए और एक आलीशान कार जीती, पिता करते हैं 15 हजार की नौकरी, IAS बनना चाहते हैं साहिल, तापसी पन्नू के हैं डाय हार्ट फैन

Updated: Oct 22, 2021, 02:00 PM IST

छतरपुर के साहिल आदित्य अहिरवार ने जीते एक करोड़ रुपए, केबीसी 13 सीजन के दूसरे विनर बने
Photo Courtesy: Instagram

भोपाल। कौन बनेगा करोड़पति का 13 सीजन छतरपुर के साहिल आदित्य अहिरवार के जीवन में खुशियों की सौगात लेकर आय़ा है। छतरपुर के लवकुश नगर निवासी साहिल ने अपने नॉलेज औऱ कान्फिडेंस के बल पर केबीसी 13 में एक करोड़ की राशि जीती है। शो की ओऱ से उन्हें एक आलीशान कार भी गिफ्ट की गई है। साहिल एक गरीब परिवार से आते हैं, उनके पिता नोएडा में गार्ड की नौकरी करते हैं, जिनकी 15 हजार रुपए की कमाई से ही घर चलता है। मां गृहणी है, साहिल का भाई भी पढ़ाई कर रहा है। केबीसी से मिले पैसों से साहिल अपने पिता की मदद करना चाहते हैं। उनका कहना है कि पिता ने लाइफ में काफी संघर्ष किया है। वे चाहते हैं कि IAS बन कर अपने पिता को आराम की जिंदगी दे सकें।

 

केबीसी के गुरुवार को प्रसारित एपीसोड में साहिल ने 15 वें सवाल का सही उत्तर देकर एक करोड़ जीता। उन्होंने 16वें याने 7 करोड़ के सवाल का सही उत्तर नहीं मालूम होने के चलते गेम क्विट कर दिया। साहिल की पंसदीदा एक्ट्रेस तापसी पन्नू हैं। उन्होंने अमिताभ से तापसी को लेकर कई सवाल किए, साहिल ने बिग बी से पूछा की पिंक फिल्म में उन्होंने तापसी की मदद की, जबकि फिल्म बदला में वे तापासी के खिलाफ साजिश रचते हैं। इसके जवाब में अमिताभ ने कहा हां भाई यानी हम ही गुनहगार हैं। जिसके बाद सेट पर हंसी गूंजने लगती है। जिसके बाद सेट पर हंसी गूंजने लगती है। हर कोई बिग बी की बात सुनकर हंसाने लगता है।

वहीं साहिल पूछते हैं कि आपने तो कई फिल्में तापसी पन्नू के साथ की हैं, उन्हें खाने में क्या पसंद है, जिस पर बिग बी मजाकिया अंदाज में कहते हैं कि उन्हें खाना पसंद है, औऱ यह भी कहते हैं कि हॉटसीट वो है ये नहीं। इस प्रोमो को देखने के बाद तापसी ने साहिल के लिए लिखा है, ‘साहिल मुझे छोले भटूरे सबसे ज्यादा पसंद हैं। साहिल की जीत पर तापसी पन्नू ने ट्वीट कर विजेता बनने की बधाई दी है, वहीं उन्होंने साथ में छोले-भटूरे खाने का भी ऑफर दिया है। 

 

साहिल ने बताया कि उन्हें हरिवंश राय बच्चन की कविताएं पसंद है। उन्होंने शो के दौरान कई बार कविता पाठ भी किया। साहिल ने बताया कि वे शायरी का भी शौक रखते हैं।

 

 साहिल अहिरवार डॉक्टर हरीसिंह गौर यूनिवर्सिटी, सागर से बीए की पढ़ाई कर रहे हैं। साहिल से पहले सागर की सब इंस्पेक्टर निमिषा अहिरवार केबीसी की हॉट सीट तक पहुंची थीं। उन्होंने 3.20 लाख रुपये जीते थे। वहीं केबीसी 13 की पहली करोड़पति आगरा की हिमानी बुंदेला बनी थीं। वे इस शो के 20 साल के इतिहास में पहली दिव्यांग हैं जिन्होंने करोड़पति बनने का गौरव हासिल किया है।