तांडव वेबसीरीज़ में किए जाएँगे बदलाव, डायरेक्टर ने किया एलान

तांडव के निर्देशक अली अब्बास ज़फ़र ने कहा है कि लोगों की आपत्तियों को दूर करने के लिए वेबसीरीज़ में बदलाव किए जाएंगे, मंगलवार को जारी बयान में उन्होंने एक बार फिर से माफ़ी भी मांगी है

Updated: Jan 19, 2021, 09:33 PM IST

तांडव वेबसीरीज़ में किए जाएँगे बदलाव, डायरेक्टर ने किया एलान
Photo Courtesy : India.com

विवादों में घिरी वेब सीरीज़ तांडव पर उठ रही आपत्तियों को दूर करने के लिए उसमें बदलाव किए जाएंगे। आज ये एलान तांडव के निर्देशक अली अब्बास ज़फ़र ने किया। उन्होंने आज इस बारे में एक बार फिर से बयान जारी करके अपनी तरफ़ से पूरे विवाद को ख़त्म करने की कोशिश की है। ये बयान उन्हें इसलिए जारी करना पड़ा है कि सोमवार को उनके माफ़ी माँगने के बावजूद देश के कई इलाक़ों में तांडव का विरोध और उससे जुड़े लोगों के खिलाफ केस दर्ज करने का सिलसिला थमा नहीं है।

अली अब्बास ज़फ़र ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर तांडव की पूरी टीम की तरफ़ से जारी बयान में कहा है, "हम देश के लोगों की भावनाओं का आदर करते हैं। हम किसी भी व्यक्ति, जाति, समुदाय, नस्ल, धर्म के लोगों या उनके धार्मिक विश्वासों को ठेस नहीं पहुँचाना चाहते और न ही हमारा इरादा किसी भी संस्था, राजनीतिक दल या किसी भी जीवित या दिवंगत व्यक्ति का अपमान करने या उन्हें नीचा दिखाने का है। तांडव के निर्माण से जुड़ी टीम के सभी सदस्यों ने फ़ैसला किया है कि हम अपनी वेब सीरीज़ के बारे में उठाई गई आपत्तियों को दूर करने के लिए ज़रूरी बदलाव करेंगे। हम इस संदर्भ में मार्गदर्शन और समर्थन के लिए सूचना और प्रसारण मंत्रालय को धन्यवाद देते हैं। अगर हमारी वेबसीरीज़ ने अनजाने में किसी की भावनाओं को आहत किया है तो हम उसके लिए एक बार फिर से माफ़ी माँगते हैं।"

 

 

इससे पहले अली अब्बास ने सोमवार 18 जनवरी को भी माफ़ी माँगकर लोगों का ग़ुस्सा शांत करने की कोशिश की थी। लेकिन उसके बावजूद मामला ठंडा नहीं पड़ा। बाद में सोमवार देर रात ज़फर ने एक और ट्वीट जारी करके बताया था कि वेब सीरीज़ से जुड़ी आपत्तियों के मसले को सुलझाने के लिए सूचना प्रसारण मंत्रालय के साथ उनकी बातचीत जारी है। उन्होंने जल्द ही इस मामले में समाधान निकल आने की उम्मीद भी जाहिर की थी। लगता है वेब सारीज़ में बदलाव का ये फैसला उसी समाधान के तहत लिया गया है। अब देखना है कि उनकी आज की सफ़ाई और वेब सीरीज़ में बदलाव करने की तैयारी दिखाने के बाद क्या तांडव पर हो रहा बवाल शांत हो जाएगा? या फिर वेब सीरीज़ के बहाने धार्मिक भावनाओं को चर्चा के केंद्र में लाने का सिलसिला बदस्तूर जारी रहेगा।