टेस्ला इलेक्ट्रिक कार की फ्रंट सीट पर महिला की डिलिवरी, सुर्खियों में World's First Tesla Baby

Tesla की इलेक्ट्रिक कार में महिला ने दिया बच्ची को जन्म, पति के साथ अपने बेटे को स्कूल छोड़ने जा रही थी महिला, लेबर पेन होने पर पति ने ऑटोपायलट मोड पर गाड़ी कर रखा पत्नी और बच्चे का ख्याल

Updated: Dec 20, 2021, 07:09 PM IST

टेस्ला इलेक्ट्रिक कार की फ्रंट सीट पर महिला की डिलिवरी, सुर्खियों में  World's First Tesla Baby

अमेरिका में चलती कार में एक बच्ची का जन्म हुआ है। इस बच्ची को World's First Tesla Baby कहा जा रहा है। Elon Musk के स्वामित्व वाली इलेक्ट्रिक कार टेस्ला अपनी खूबियों के लिए जानी जाती है। कार में जन्मी बच्ची दुनिया भर में सुर्खियां बटोर रही है। अमेरिका के फ़िलाडेल्फिया में एक महिला ने अपनी दूसरी संतान को चलती कार में जन्म दिया। बच्ची के माता पिता अपने 3 साल के बच्चे को स्कूल छोड़ने जा रहे थे, तभी महिला को लेबर पेन शुरू हुआ। पति-पत्नी Tesla के इलेक्ट्रिक कार की अगली सीट पर बैठे थे।

पत्नी को प्रसव पीड़ा होते देख पति ने गाड़ी को ऑटोपायलट मोड में किया और अस्पताल की लोकेशन सेट कर दिया। इस दौरान वे अपनी पत्नी और बच्चे दोनों का ख्याल रखते रहें। बच्ची का जन्म फिलाडेल्फिया में 9 सितंबर को हुआ था, इस बच्ची को दुनिया की पहली टेस्ला बेबी के नाम से प्रचारित किया जा रहा है। 33 वर्षीय यिरान शेरी और उनके 34 वर्षीय पति कीटिंग शेरी ने इस घटना का जिक्र सोशल मीडिया पर भी किया था।

 दरअसल टेस्ला कारें दुनिया भर में अपनी सुरक्षा तकनीकों को लेकर लेकर पहले भी चर्चा में रही है। कई बार इन्हें लेकर गलत तरीके से प्रचारित किया जाता रहा है। साल की शुरुआत में आटोमोड वाली टेस्ला कार की टक्कर से दो लोगों की मौत का मामला भी उछला था। लेकिन अब बच्ची की सुरक्षित डिलिवरी सुर्खियां बटोर रही हैं।  

टेस्ला कारें दुनियाभर में अपने बेहतरीन फीचर्स की वजह से पसंद की जाती हैं। टेस्ला दुनिया की टॉप लीडिंग इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी है। टेस्ला की कारें अन्य इलेक्ट्रिक कारों से कहीं ज्यादा हाईटेक हैं। इन्हें प्लेन की तरह टेस्ला कारों को भी ऑटो पायलट मोड पर कर दिया जाता है। इसकी मदद से ड्राइवर बिना स्टीयरिंग को हाथ लगाए भी ड्राइविंग कर सकता है। इस मोड में ड्राइवर लंबे सफर के दौरान बिना थके हुए ड्राइविंग कर सकता है। यह बेहतरीन ऑटो पायलट वाली इलेक्ट्रिक कारों में शुमार है।