आतंकी संगठन अलकायदा ने तालिबान को दी बधाई, जम्मू-कश्मीर को मुक्त कराने का किया आह्वान

अफगानिस्तान में तालिबानी हुकूमत की वापसी पर आतंकी संगठन अलकायदा ने तालिबान को बधाई दी है, अलकायदा ने इस संदेश में कहा है कि कश्मीर को भी इस्लाम के दुश्मनों ने आजाद कराया जाए

Updated: Sep 01, 2021, 09:36 AM IST

आतंकी संगठन अलकायदा ने तालिबान को दी बधाई, जम्मू-कश्मीर को मुक्त कराने का किया आह्वान
Photo Courtesy: CNBC

काबुल। अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना की पूर्ण रूप से वापसी पर तालिबान ने ऐलान किया है कि देश अब पूरी तरह से आजाद हो गया है। उधर पाकिस्तानी आतंकी संगठन अलकायदा ने तालिबान को बधाई दी है। अलकायदा ने तालिबान को जो बधाई संदेश भेजा है उसने भारत की चिंताएं बढ़ा दी है। दरअसल, अलकायदा ने इस संदेश में कश्मीर को मुक्त कराने का आह्वान किया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक अलकायदा के इस बधाई संदेश का शीर्षक है कि 'इस्लामिक उम्माह को अफगानिस्तान में अल्लाह द्वारा दी गई आजादी मुबारक'। इस संदेश में लिखा गया है कि ओ अल्लाह दुनियाभर में मुस्लिम कैदियों को आजादी दिलाओ। इतना ही नहीं इसमें आगे लिखा गया है कि सर्वशक्तिमान यानी अल्लाह ने अमेरिका को अपमानित किया और उसे शिकस्त दी। 

जिहाद से ही जीत होगी- अलकायदा

आतंकी संगठन ने अपने बधाई संदेश में लिखा है कि तालिबान की जीत दबे-कुचले लोगों के लिए प्रेरणा है और यह साबित करता है कि जिहाद से ही जीत संभव है। भारत के लिए यह बधाई संदेश इसलिए चिंता का विषय है क्योंकि अलकायदा ने लिखा है कि अब वक्त आ गया है की आगे के संघर्षों के लिए रास्ता तैयार किया जाए। फिलिस्तीन, लेवंत, सोमालिया, यमन, कश्मीर और दुनिया के अन्य इस्लामी जमीनों को इस्लाम के दुश्मनों को आजाद कराई जाए।

यह भी पढ़ें: अफगानिस्तान से लौटा आखिरी अमेरिकी सैनिक, अफगानिस्तान में अमेरिका की मौजूदगी समाप्त

सुरक्षा विश्लेषकों के मुताबिक अफगानिस्तान पर तालिबान की जीत के बाद दक्षिण एशिया के सभी आतंकी संगठन काफी सक्रिय हो गए हैं। तालिबानी हुकूमत की वापसी के बाद आतंकी संगठनों में ऊर्जा का संचार हुआ है। उधर भारत सरकार के अधिकारियों ने कल ही तालिबान से औपचारिक बातचीत शुरू की है। भारत ने तालिबान को स्पष्ट रूप से कहा है कि अफगानिस्तान के जमीन का उपयोग भारत के खिलाफ नहीं होना चाहिए।