गोलीबारी से फिर दहला अमेरिका, स्कूल में शूट आउट, 3 बच्चों समेत अब तक 7 की मौत

फायरिंग एक क्रिश्चियन स्कूल में हुई है जिसमें 200 बच्चे पढ़ते हैं। गोलीबारी को अंजाम देने का काम एक ट्रांसजेंडर ने किया है।

Updated: Mar 28, 2023, 09:27 AM IST

वॉशिंगटन। अमेरिका में फायरिंग की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। सोमवार को ऐसी ही एक घटना में 3 बच्चों सहित 7 लोगों की मौत हो गई है। घटना में कई लोग गंभीर रूप से जख्मी भी हुए हैं। ताबड़तोड़ फायरिंग की यह घटना अमेरिका के टेनेसी राज्य के नैशविले में एक क्रिश्चियन स्कूल के अंदर हुई है।

इस शूट आउट को अंजाम 28 वर्षीय युवती जिसे ट्रांसजेंडर कहा जा रहा है ने दिया। पुलिस ने हमलावर को मुठभेड़ में मार गिराया है। नैशविले पुलिस की तरफ से कहा गया है कि 28 साल की महिला शूटर को मार गिराया गया है। हालांकि घटना के पीछ के कारणों का खुलासा पुलिस ने अभी नहीं किया है। अधिकारियों और मीडिया रिपोर्टों के अनुसार इस घटना में तीन बच्चों समेत 7 की मौत हो गई है।

यह भी पढ़ें: हम राहुल गांधी के मामले पर नज़र बनाए हुए हैं, अमेरिका की तरफ से जारी हुआ बयान

जानकारी के मुताबिक जिस स्कूल में यह घटना हुई है वो एक प्री स्कूल था। इसमें पढ़ने वाले सभी बच्चे 12 साल से कम उम्र के थे। अधिकारियों ने बताया कि सुबह लगभग 10:00 बजे के आसपास पहली इमरजेंसी कॉल आई थी। 15 मिनट के भीतर अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और सुरक्षा बलों ने शूटर को मार गिराया। अधिकारी ने कहा कि घटना के पीछे महिला का क्या उद्देश्य था इसकी जांच की जा रही है।

पुलिस ने बताया कि आरोपी ऑड्री हेल के इसी स्कूल से पढ़ने की बात सामने आ रही है। उसके पास से दो दस्तावेज मिले हैं, उनके मुताबिक, उसे जबरदस्ती इस क्रिश्चियन स्कूल में पढ़ने भेजा गया था। इस बात को लेकर वह गुस्से में थी। इस गुस्से में उसने स्कूल में फायरिंग की।