एलन मस्क ने अब सफाईकर्मियों को नौकरी से निकाला, रोबोट करेंगे ऑफिस में साफ सफाई: रिपोर्ट

ट्विटर के मालिक एलन मस्क के बनने के बाद कंपनी के स्टाफ की छंटनी लगातार जारी है, पिछले हफ्ते ही ट्विटर ने 4 सफाई कर्मियों को बिना किसी कारण के नौकरी से निकाल दिया।

Updated: Dec 11, 2022, 10:18 AM IST

एलन मस्क ने अब सफाईकर्मियों को नौकरी से निकाला, रोबोट करेंगे ऑफिस में साफ सफाई: रिपोर्ट

कैलिफोर्निया। ट्विटर में बीते कुछ हफ्तों से सब कुछ अच्छा नहीं चल रहा है। एलन मस्क के अधिग्रहण के बाद कंपनी के सीईओ पराग अग्रवाल समेत हजारों लोगों की नौकरी जा चुकी है। इसके अलावा ट्विटर अपनी लेबर पॉलिसी भी बहुत तेजी से बदल रहा है। इसी बीच अब कंपनी से चार सफाईकर्मियों के निकाले जाने की खबर है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछले सप्ताह ट्विटर ने अपने यहां काम करने वाले 4 सफाई कर्मियों को बिना किसी कारण बताओ नोटिस के नौकरी से निकाल दिया। इसके कारण उन लोगों के जीवन पर गहरा संकट मंडरा रहा है। 4 साल से ट्विटर में काम करने वाली एड्रियाना विलारियल ने कहा कि क्रिसमस आने वाला है और उनके पास अब इतने पैसे नहीं बचे हैं कि वह अपने बच्चों का सही से देखभाल कर सकें। उन्होंने कहा कि यह हमारे परिवारों और बच्चों के लिए एक दुखद और निराशाजनक बात है।

यह भी पढ़ें: सुखविंदर सिंह सुक्खू होंगे हिमाचल प्रदेश के नए मुख्यमंत्री, मुकेश अग्निहोत्री होंगे डिप्टी सीएम, शपथग्रहण आज

उन 4 स्टाफ में एक ने बीबीसी न्यूज़ से बात करते हुए कहा, एलन मस्क की टीम के एक मेंबर ने बताया था कि उनकी नौकरियों की जगह अब रोबोट ले लेंगे। सैन फ़्रांसिस्को के सिटी अटॉर्नी डेविड चिउ ने कहा कि वह इस बात की जांच कर रहे हैं कि क्या मस्क ने श्रम कानून तोड़ा है या नहीं। मिस्टर चीउ ने कहा कि एलन मस्क पहले भी श्रम कानूनों का उल्लंघन करते आए हैं। इस मामले में उनका लंबा इतिहास रहा है। मुझे आश्चर्य नहीं हुआ कि मस्क ने ऐसा किया है।

सफाईकर्मियों ने कहा कि, 'हमें बिना किसी बर्खास्तगी वेतन के निकाल दिया। हमारी जगह अब रोबोट काम करेंगे। सभी सफाईकर्मी पिछले सप्ताह तक ट्विटर में काम कर रहे थे, जब तक हमें बताया नहीं गया कि हमारी नौकरी खतरे में है।' सफाईकर्मी संघ की अध्यक्ष ओल्गा मिरांडा ने कहा कि उन्होंने विरोध में सोमवार को हड़ताल का आयोजन किया था। सफाई कर्मियों को उस समय ही पता चला कि उन्हें तत्काल प्रभाव से नौकरी से हटा दिया गया।