Donald Trump: फेसबुक-ट्विटर ने हटाई ट्रंप की पोस्ट

Trump On Social Media: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स ने ट्रंप की पोस्ट को भ्रामक बताया, ट्विटर पहले भी हटा चुका है पोस्ट

Updated: Aug 06, 2020 08:30 PM IST

Donald Trump: फेसबुक-ट्विटर ने हटाई ट्रंप की पोस्ट
Pic: Swaraj Express

नई दिल्ली। फेसबुक और ट्विटर ने कोरोना वायरस के ऊपर की गई अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप की एक पोस्ट को हटा दिया है। दोनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने उनकी इस पोस्ट को कोरोना वायरस पर भ्रामक जानकारी बताया है। ट्रंप ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने इंटरव्यू की एक वीडियो क्लिप साझा की थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि बच्चों को कोरोना संक्रमण नहीं हो सकता।

फेसबुक के एक प्रवक्ता ने न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के कहा, “इस वीडियो में झूठा दावा किया गया है कि लोगों के एक समूह को कोरोना संक्रमण नहीं हो सकता। ” 

ट्विटर की तरफ से ऐसी ही प्रतिक्रिया आई है। वहीं ट्रंप कैंपेन ने दोनों कंपनियों पर राष्ट्रपति के प्रति पक्षपाती होने का आरोप लगाया और कहा कि उन्होंने बस एक तथ्य बताया। अमेरिका का सेंटर फॉर डिजीज पहले ही कह चुका है कि कोरोना से संक्रमित होने की ज्यादातर संख्या वयस्कों की है लेकिन बच्चे भी इससे संक्रमित हो सकते हैं और संक्रमण को फैला सकते हैं।

हाल ही में विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा 24 अप्रैल से 12 जु्लाई के बीच किए गए विश्लेषण में सामने आया है कि कोरोना वायरस से संक्रमित होने वालों में 5 से 14 वर्ष के बच्चों का हिस्सा 4.8 प्रतिशत है। इस विश्लेषण में 60 लाख लोगों को शामिल किया गया था।