इमरान खान की रैली में फायरिंग, गोली लगने से घायल हुए पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री, अस्पताल में भर्ती

पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान गुरुवार को गुजरांवाला में अपनी एक रैली के दौरान हुई फायरिंग में घायल हो गए। उनके पैर में गोली लगी है। फिलहाल वे खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं।

Updated: Nov 04, 2022, 08:57 AM IST

इमरान खान की रैली में फायरिंग, गोली लगने से घायल हुए पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री, अस्पताल में भर्ती

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की रैली में गुरुवार को भीषण गोलीबारी हुई। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस हमले में इमरान खान समेत कई अन्य लोग घायल हो गए। इमरान खान के पैर में गोली लगी है। हालांकि, वे खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इमरान खान को लाहौर के शौकत खानम अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। गोली लगने के बाद इमरान खान की पहली प्रतिक्रिया भी आई है। उन्‍होंने कहा है कि ‘अल्‍लाह ने मुझे ये दूसरी जिंदगी दी है, इंशाल्‍लाह मैं फिर वापसी करूंगा। लड़ाई जारी रखूंगा।'

पुलिस ने बताया कि फायरिंग करने वाले को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस फायरिंग में 1 व्‍यक्ति की मौत होने और 4 लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की खबर है। पीटीआई सांसद फैसल जावेद भी घायल हुए हैं। हमलावर की पहचान फैसल बट के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि हमलावर ने इमरान खान को निशाना बनाकर चार गोलियां मारी।

यह भी पढ़ें: भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने खुद पर बरसाए कोड़े, बोनालु उत्सव का वीडियो वायरल

मार्च में गोली लगने के बाद घायल हुए इमरान खान ने अस्पताल जाने से पहले समर्थकों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया। इसके बाद सुरक्षाकर्मियों और समर्थकों के घेरेबंदी में उन्हें अस्पताल भेजा गया। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने वजीराबाद में हुई गोलीबारी की घटना की कड़ी निंदा की है। 

पाकिस्तान सरकार के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के एक ट्वीट के अनुसार, उन्होंने गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह को IGP और मुख्य सचिव पंजाब से घटना पर तत्काल रिपोर्ट लेने का निर्देश दिया है। इसके अलावा शाहबाज शरीफ ने आज होने वाली अपनी प्रेस कांफ्रेंस स्थगित कर दी है।

इमरान पर हमले की यह घटना 2007 में पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो पर हुए हमले की याद दिलाती है जब उनकी एक रैली में गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। गनीमत रही की इमरान खान के शरीर के ऊपरी हिस्से में गोली नहीं लगी।