लखनऊ आ रही फ़्लाइट की कराची में इमरजेंसी लैंडिंग, फिर भी बच नहीं पाई यात्री की जान

शारजाह से लखनऊ आ रही इंडिगो एयरलाइन्स की फ्लाइट में सवार एक यात्री की तबीयत अचानक बिगड़ने पर विमान ने पाकिस्तान के कराची एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग की इजाज़त मांगी

Updated: Mar 02, 2021, 05:38 PM IST

लखनऊ आ रही फ़्लाइट की कराची में इमरजेंसी लैंडिंग, फिर भी बच नहीं पाई यात्री की जान
Photo Courtesy: DNA India

लखनऊ/नई दिल्ली। शारजाह से लखनऊ आ रही इंडिगो एयरलाइन्स के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। इंडिगो एयरलाइंस में सवार एक यात्री की अचानक तबीयत बिगड़ गई। जिसके बाद विमान ने पकिस्तान के कराची एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग की इजाज़त मांगी। कराची एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग के बाद एयरपोर्ट की मेडिकल टीम ने यात्री का मेडिकल चेक अप किया। लेकिन तब तक यात्री ज़िन्दगी की जंग हार चुका था। यात्री को दिल का दौरा पड़ा था। यात्री को एयरपोर्ट की मेडिकल टीम ने मृत घोषित कर दिया। 

बताया जा रहा है कि इंडिगो की फ्लाइट संख्या 6E 1412 में यात्रा कर रहे 62 साल के हबीब-उर-रहमान की सेहत अचानक खराब होने पर फ्लाइट के कैप्टन ने मानवीय आधार पर कराची के एयर ट्रैफिक कंट्रोल से विमान लैंड करने की इजाजत मांगी। इजाजत मिलते ही विमान को वहां उतारा गया, लेकिन यात्री की जांच करने पहुंचे डॉक्टरों ने बताया कि हबीब-उर-रहमान का निधन हो चुका है। इसके बाद जरूरी औपचारिकताओं को पूरा किया गया और फिर विमान कराची से अहमदाबाद के लिए रवाना हो गया। खबरों के मुताबिक विमान का चालक दल विमान को कराची में ही सैनिटाइज़ करना चाहता था, लेकिन वहां इसकी इजाजत नहीं मिल पाई। अहमदाबाद में ही विमान को सैनिटाइज़ किया गया, जिसके बाद वो लखनऊ आया।

मृतक यात्री के परिवार के प्रति एयरलाइन्स कम्पनी ने संवेदना व्यक्त की है। हालांकि अब तक इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि यात्री विमान में अकेले सफर कर रहा था अथवा परिवार का कोई व्यक्ति यात्री के साथ था। कुछ दिनों पहले भी एक भारतीय एयर एंबुलेंस को इस्लामाबाद एयरपोर्ट पर ईंधन लेने के लिए इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी थी।