थाईलैंड के पीएम ने पत्रकारों पर फेंका सैनिटाइजर, सवाल पूछने पर भड़के

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सवाल पूछ रहे पत्रकारों पर थाईलैंड के प्रधानमंत्री ने छिड़का सैनिटाइजर, इसके पहले फेंक चुके हैं केले के छिलके

Updated: Mar 10, 2021, 01:50 PM IST

Photo Courtesy : AajTak
Photo Courtesy : AajTak

बैंकॉक। थाईलैंड के प्रधानमंत्री प्रयुत चान-ओचा एक बार फिर पत्रकारों के साथ किए गए दुर्व्यवहार को लेकर सुर्खियों में हैं। पत्रकारों ने पीएम से एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब सवाल पूछा तो वह इतने झल्ला गए कि पोडियम से नीचे उतरकर आगे आए और बोतल खोलकर पत्रकारों पर सैनिटाइजर छिड़कने लगे। पीएम ओचा का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 

दरअसल, थाईलैंड में इन दिनों सियासी उलटफेर का दौर चल रहा है। मंत्रिमंडल विस्‍तार से लेकर सरकार में शामिल कई मौजूदा मंत्रियों को हटाए जाने की भी चर्चा है। इन्हीं संभावित बदलावों लेकर पत्रकारों ने थाईलैंड के प्रधानमंत्री से सवाल किया गया था, और वह अपना आपा खो बैठे। 

बता दें कि थाईलैंड के प्रधानमंत्री हर सप्‍ताह एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करते हैं। मंगलवार को भी वह प्रेस कॉन्‍फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे, जब पत्रकारों ने उनसे मंत्रिमंडल विस्‍तार और सरकार में शामिल मौजूदा मंत्रियों को हटाए जाने को लेकर सवाल किया था। इस पर वह झल्‍ला गए और उन्‍होंने पत्रकारों से यह कहते हुए उन पर सैनिटाइजर छिड़क दिया कि वे अपना काम करें और मंत्रिमंडल के बारे में उन्हें सोचने दें।

यह भी पढ़ें: इमरान खान ने भारी हंगामे के बीच विश्वास मत जीता, मरियम नवाज़ से मारपीट का आरोप

यह पहली बार नहीं है जब प्रयुत चान ओचा अपनी तुकमिजाजी और रूखे बर्ताव के लिए सुर्खियों में आए हैं। निर्वाचित सरकार का तख्तापलट कर सत्ता में आए पूर्व सैन्य कमांडर ओचा अक्सर पत्रकारों के साथ दुर्व्यवहार करते देखे गए हैं। इसके पहले वे एक पत्रकार वार्ता के दौरान पूछे गए सवाल पर भड़क गए थे और कैमरामैन पर केले का छिलका फेंक दिया था। इसके पहले उन्होंने एक बार नाराज होकर अपना आदमकद कटआउट लगा दिया और पत्रकारों से कहा कि आप इस कटआउट से ही सवाल कर लीजिए।