MP Coronavirus : मुख्यमंत्री दफ्तर तक पहुंचा कोरोना

MP CM Office : अपर सचिव के स्टाफ में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी हुआ Corona पॉजिटिव, मंत्रालय में यह नौवां केस

Updated: Jul-01, 2020, 02:00 PM IST

MP Coronavirus : मुख्यमंत्री दफ्तर तक पहुंचा कोरोना

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के सरकारी दफ्तरों में कोरोना संक्रमण फैल रहा है। मंत्रालय में एक और कर्मचारी की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मंत्रालय में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अपर सचिव ओपी श्रीवास्तव के स्‍टॉफ में पदस्‍थ चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाया गया है। कार्यालय में पदस्थ चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से सीएम ऑफिस में सतर्कता बढ़ा दी गई है।

भोपाल में 44 पॉजिटिव

राजधानी भोपाल में किल कोरोना अभियान के तहत लिए गए सैंपल की जांच रिपोर्ट आनी शुरू हो गयी है। ऐसे में कोरोना के मामलों में भी वृद्धि हो रही है। मंगलवार को 1000 रिपोर्ट्स आए जिसमें 44 लोग संक्रमित पाए गए। इसमें इतवारा के पांच, इब्राहिमपुरा के दो, कोहेफिजा बीडीए कॉलोनी के दो, भीम नगर में दो, ईदगाह हिल्स में दो सहित अन्य इलाकों में संक्रमित मरीज मिले हैं। राजधानी में मंगलवार तक संक्रमितों की संख्या 3066 हो गयी है जिनमें 2105 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं वहीं 865 इलाजरत हैं। शहर में अबतक 96 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। 

मुरैना में 73 पॉजिटिव, गुरुवार तक कर्फ्यू

मध्यप्रदेश के हॉटस्पॉट बन चुके मुरैना जिले में मंगलवार को एक साथ 73 पॉजिटिव मरीज मिलने से हड़कंप मच गया है। जिले में लगातार बढ़ रहे संक्रमण के मामलों के बीच गुरुवार तक कर्फ्यू लगा दिया गया है। मुरैना में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 310 के पार पहुंच गया है वहीं 5 लोगों की मौत हुई है। बता दें कि काफी दिनों पहले से ही मुरैना में कोविड संक्रमित मरीज मिलने लगे थे लेकिन सरकार ने इसे ग्रीन जोन में रखा था। उपचुनाव को देखते हुए यहां राजनीतिक गतिविधियां बढ़ी तो तेजी से कोरोना के मामले आने शुरू हुए। अब जिले में कोरोना बिस्फोट होने के बाद शासन और प्रशासन हरकत में आया है। सीएम शिवराज ने भी मंगलवार को समीक्षा बैठक लेकर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए हैं।