इंदौर में ASP का रिश्तेदार बनकर लाखों की ठगी का आरोपी गिरफ्तार

इंदौर के लसूडिया थाना पुलिस ने ASP की धौंस दिखाकर ठगी करने के आरोपी को किया गिरफ्तार, प्लॉट की रजिस्ट्री की एवज में मांगे थे रुपए, तीन लाख की रकम ऐंठकर चुकाई थी कार और घर की EMI

Updated: Jun 12, 2021, 10:30 AM IST

Photo Courtesy: navbharat times
Photo Courtesy: navbharat times

इंदौर। पुलिस अधिकारी का रिश्तेदार बताकर लाखों की धोखाधड़ी का मामला सामने आय़ा है। आरोपी ने खुद को ASP का रिश्तेदार बताया और लाखों रुपए ऐंठ लिए। फरियादी आनंद पांडे ने इस मामले की शिकायत इंदौर के लसूड़िया थाना इलाके में की है। दरअसल फरियादी आनंद पांडे ने इंदौर के ओमेक्स सिटी में दो प्लॉट्स खरीदे थे। इस जमीन की कीमत 85 लाख रुपये थी। आनंद ने एक प्लॉट दिल्ली के निवासी से खरीदा था, जबकि दूसरा प्लॉट इंदौर के ही एक शख्स से खरीदा गया था। आनंद के ओमेक्स सिटी स्थित एक प्लॉट की रजिस्ट्री आसानी से हो गई थी। पर दूसरी जमीन की रजिस्ट्री में दिक्कत आ रही थी। इस दौरान आनंद पांडे की पहचान एक दलाल से हुई।

निहाल तायडे ने आनंद को झांसा दिया कि इंदौर के एडिशनल एसपी राजेश रघुवंशी का रिश्तेदार है, उनसे उसकी काफी घनिष्टता है। वह उनके प्लॉट की रजिस्ट्री आसानी से करवा देगा। आरोपी निहाल ने सब्जबाग दिखाकर आनंद से तीन लाख रूपये ऐंठ लिए। कई दिन गुजर जाने के बाद भी जब आनंद की जमीन की रजिस्ट्री नहीं हुई तो उसे शक हुआ। इस बीच आरोपी निहाल आनंद से लगातार पैसों की डिमांड करता रहा। लेकिन आनंद ने कुछ बहाना बनाकर पैसे देना टाल दिया। अब फरियादी आनंद को शक हुआ की उसके साथ धोखा हो रहा है।

आखिरकार उसने इस मामले में ASP राजेश रघुवंशी से शिकायत की। मामला सामने आने पर ASP ने इस मामले के बारे में एसपी आशुतोष बागरी को जानकारी दी। SP के निर्देश पर पूरी प्लानिंग करके आरोपी निहाल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने पुलिस के सामने पैसे लेने की बात स्वीकार कर ली है। उसका कहना है कि आनंद से लिए पैसों से उसने अपने मकान और कार EMI भरी है। वह और पैसे लेकर फरार होने की तैयारी में था। लेकिन उससे पहले ही उसका खेल खत्म हो गया।