कृषि मंत्री का नकली खाद और कीटनाशक का कारोबार, BJP नेता ने ही लगाए गंभीर आरोप

भाजपा नेता सुरेन्द्र जैन ने कहा कि हरदा में मंत्री के संरक्षण में नकली खाद, नकली कीटनाशक का कारोबार चल रहा है, हर तरह जुआ सट्टा, नशे का अवैध कारोबार है जिसमें युवा का भविष्य बर्बाद हो रहा है।

Updated: Oct 25, 2023, 10:52 AM IST

हरदा। मध्य प्रदेश चुनाव से पहले भाजपा में भगदड़ मची हुई है। टिकट वितरण के बाद दर्जनों नेता पार्टी छोड़ चुके हैं। इसी बीच अब हरदा के दिग्गज नेता सुरेंद्र जैन ने भी पार्टी छोड़ने का ऐलान किया है। जैन ने कृषि मंत्री कमल पटेल पर रेत खनन से लेकर नकली खाद के कारोबार में लिप्त होने के आरोप लगाए हैं। 

हरदा जिले में भाजपा के दूसरे नंबर के बड़े नेता कहलाने वाले सुरेन्द्र जैन ने दशहरे के दिन भाजपा की प्राथमिक सदस्यता सहित सभी पदों से इस्तीफा दे दिया। सुरेन्द्र जैन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रोते हुए पार्टी से इस्तीफा दिया और कहा कि जिस पार्टी के लिए जी जान लगा दी उसके सिद्धांतों को जीवन में आत्मसात किया आज उसे छोड़ते हुए बहुत दुःख हो रहा है।

यह भी पढ़ें: आचार संहिता उल्लंघन मामले में मंत्री गोविंद सिंह राजपूत पर FIR, वोटर्स को दे रहे थे रुपयों का लालच

सुरेंद्र जैन कृषि मंत्री कमल पटेल को हरदा से टिकट दिए जाने से नाराज थे। वे भी इस सीट से दावेदार थे, उन्होंने पार्टी पर उनकी उपेक्षा का आरोप लगाया है।
सुरेन्द्र जैन दो बार नगर पालिका अध्यक्ष रहे हैं हरदा क्षेत्र के बड़े भाजपा नेता हैं, उन्होंने कहा कि सर्वे में उनका नाम था लेकिन पार्टी ने उसे अनदेखा कर दिया।

जैन ने मंत्री कमल पटेल पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि आज हरदा में मंत्री के संरक्षण में नकली खाद और नकली कीटनाशक का कारोबार चल रहा है। उन्होंने कहा कि हर तरह जुआ सट्टा, नशे का अवैध कारोबार है जिसमें युवा का भविष्य बर्बाद हो रहा है। जैन ने कृषि मंत्री पर नर्मदा अवैध उत्खनन में भी लिपट होने के आरोप लगाए।