आकाश ने मेहनत कर जगह बनाई है, बेटे को टिकट न मिलने पर छलका कैलाश विजयवर्गीय का दर्द

आकाश और मुझे एक साथ टिकट नहीं मिलेगा। मेरे मन में पिता की हैसियत से ऐसा विचार आया था कि मैं क्यों चुनाव लड़ूं? आकाश ने मेहनत कर जगह बनाई है। लेकिन पार्टी का आदेश मानना ही पड़ेगा: कैलाश विजयवर्गीय

Updated: Sep 26, 2023, 12:36 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट रविवार देर शाम को जारी की है। इस सूची में चौंका देने वाले नाम सामने आए हैं। इंदौर के विधानसभा क्षेत्र क्रमांक एक से बीजेपी ने राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को मैदान में उतारा है। बताया जा रहा है कि पार्टी उनके विधायक बेटे आकाश विजयवर्गीय को टिकट नहीं देगी। बेटे को टिकट न मिलने पर कैलाश विजयवर्गीय का दर्द भी छलका है।

कैलाश विजयवर्गीय ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि आकाश और मुझे एक साथ टिकट नहीं मिलेगा। मेरे मन में पिता की हैसियत से ऐसा विचार आया था कि मैं क्यों चुनाव लड़ूं? आकाश ने मेहनत कर जगह बनाई है। लेकिन पार्टी का आदेश मानना ही पड़ेगा। मैंने तो ऐसा कहा था कि मैं चुनाव नहीं लड़ना चाहता लेकिन पार्टी मुझे टिकट देगी तो मैं चुनाव लड़ूंगा। आज एकदम अचानक जब घोषणा कर दी तब मैं खुद आश्चर्य चकित रह गया।

सात सांसद और तीन केंद्रीय मंत्रियों को टिकट मिलने पर विजयवर्गीय ने कहा कि हम कोई भी इलेक्शन गंभीरता से लड़ते हैं। कांग्रेस ने नैरेटिव बनाया था की वे जीत रहे हैं। वो नैरेटिव टूट रहा है। आज से ये चर्चा चालू होगी की भारतीय जनता पार्टी दो तिहाई बहुमत से भी ज़्यादा तीन चौथाई बहुमत से जीत सकती है। मुझे नीमच, मंदसौर अलग-अलग जगहों से फोन आया की कार्यकर्ताओं और जनता का भाजपा पर विश्वास और ज़्यादा बढ़ गया है। यह रणनीति हमारे विशेष रणनीतिकार अमित शाह जी की है। जिन्होंने हम सभी लोगों को कहा कि वापस एक बार फिर मैदान में उतर जाओ।

इंदौर एक से मौजूदा कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला को लेकर विजयवर्गीय ने कहा कि उनसे हमारे पारिवारिक रिश्ते हैं, भविष्य में भी रहेंगे। मैं दिलेरी से रिश्ते निभाता हूं, इसलिए शुक्ला परिवार से मेरे बहुत क़रीबी रिश्ते हैं। रिश्तों का सम्मान भी करूंगा और उसकी मर्यादा का पालन भी करूंगा। बता दें कि रविवार देर शाम कैलाश विजयवर्गीय के इंदौर स्थित आवास पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री कैसा हो कैलाश विजयवर्गीय जैसा हो के नारे भी लगाए।