सहकारिता मंत्री को नहीं पता राष्ट्रगान और राष्ट्रगीत में अंतर, विवाद बढ़ने पर डिलीट किया वीडियो

शिवराज सरकार में सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो डाला था, जिसमें वे कैबिनेट बैठक से पूर्व वंदे मातरम गाते नज़र आ रहे थे, लेकिन उन्होंने वीडियो के कैप्शन में लिखा था कि वे और अन्य कैबिनेट मंत्री राष्ट्रगान गा रहे हैं

Publish: Jan 04, 2022, 03:09 PM IST

सहकारिता मंत्री को नहीं पता राष्ट्रगान और राष्ट्रगीत में अंतर, विवाद बढ़ने पर डिलीट किया वीडियो
Photo Courtesy : Patrika

भोपाल। शिवराज सरकार में सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया को अपने ही एक वीडियो पर फजीहत का सामना करना पड़ गया। जिस वीडियो को लेकर अरविंद भदौरिया की फजीहत हुई, वह वीडियो भी खुद ही मंत्री जी ने अपने ट्विटर हैंडल पर साझा की थी। हालांकि वीडियो पर अपनी फजीहत होता देख जल्द ही सहकारिता मंत्री ने अपना वीडियो डिलीट कर लिया।  

अरविंद भदौरिया ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो साझा किया था जिसमें वे राष्ट्रगीत गाते नज़र आ रहे थे। लेकिन उन्होंने कैप्शन में लिखा था कि वे राष्ट्रगान गा रहे हैं। भदौरिया द्वारा ट्विट किये जाने के तुरंत बाद ही सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल किया जाने लगा। खुद कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने भी भदौरिया के ट्विट को रीट्वीट करते हुए कहा कि मंत्री को राष्ट्रगीत और राष्ट्रगान का अंतर तक नहीं पता है।  

नरेंद्र सलूजा ने भदौरिया के ट्वीट पर पूरी बीजेपी को ही अपने निशाने पर ले लिया। नरेंद्र सलूजा ने बीजेपी की कथित राष्ट्रवाद की विचारधारा को फर्जी करार देते हुए कहा कि ख़ुद को राष्ट्रवादी बताने वाली पार्टी के मध्यप्रदेश के इन वरिष्ठ मंत्री जी को राष्ट्रगान और राष्ट्रगीत का अंतर भी नही पता? 

यह भी पढ़ें ः कालीचरण को समझाया भी जा सकता था, गालीबाज़ संत के समर्थन में उतरे विजयवर्गीय

वीडियो में अरविंद भदौरिया सहित शिवराज कैबिनेट के अन्य मंत्री कैबिनेट बैठक से पूर्व वंदे मातरम गाते नज़र आ रहे थे। लेकिन अरविंद भदौरिया ने ट्वीट के कैप्शन में लिखा था कि वे और उनके कैबिनेट साथी राष्ट्रगान गा रहे हैं। ट्वीट और वीडियो वायरल होते ही अरविंद भदौरिया ने कोई स्पष्टीकरण देने के बजाय अपने ट्वीट को डिलीट कर लेना ही ज़्यादा मुनासिब समझा।