सतना-रीवा में 30 मई तक शादी समारोह पर लगी रोक, लॉकडाउन बढ़ाया गया, 17 मई तक जारी रहेंगी पाबंदियां

रीवा में तेजी से बढ़ते संक्रमण को ध्यान में रखते हुए जिला क्राइसिस मैनजमेंट की बैठक में 17 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने का निर्माण किया गया है। कलेक्टर ने आदेश जारी किया हैं।

Updated: May 05, 2021, 01:09 PM IST

Photo courtesy: zee news
Photo courtesy: zee news

भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए प्रशासन द्वारा सख्त कदम उठाए जा रहे हैं। विंध्य के सतना और रीवा जिले में 30 मई तक शादी व अन्य सामूहिक आयोजनों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इसके पहले जबलपुर और सिंगरौली में 17 मई तक शादियों पर रोक लगा दी गई थी। वहीं आज हुई जिला क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में रीवा जिला प्रशासन द्वारा 17 मई तक लॉक डाउन बढ़ाने का निर्माण किया गया है। इस दौरान आवश्यक सेवाएं चालू रहेंगी। अनावश्यक घर से बाहर निकलने वालों पर सख्ती की जाएगी।

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में पिछले सात दिनों में पॉजिटिविटी रेट 4% कम हुआ है। मध्य प्रदेश में कोरोना के 12,319 नए मामले सामने आए हैं। राहत की बात यह है, पिछले 8 दिन से संक्रमितों के मिलने का आंकड़ा 13 हजार को पार नहीं कर पाया है। पिछले 24 घंटे में 9,643 मरीज ठीक होकर अस्पताल से घर जा चुके हैं। माना जा रहा है भले ही यह आंकड़ा नए मरीजों की संख्या से करीब ढाई हजार कम है, लेकिन पिछले सप्ताह नए संक्रमितों से ज्यादा मरीज स्वस्थ हुए हैं।

प्रदेश में भोपाल समेत 12 ऐसे जिले हैं, जहां नए संक्रमितों  मरीजों ने कोरोना की जंग जीती है। प्रदेश भर में  पिछले 24 घंटे में 75 मौतें दर्ज की गई हैं। इसमें सबसे ज्यादा जबलपुर में 8 मरीजों की मौत हुईं। कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा इंदौर में 7 और भोपाल में 6 रहा, जबकि रतलाम और दतिया में 5-5 मरीज कोरोना की जंग हार गए। मध्य प्रदेश में कोरोना से मरने वालों का कुल आंकड़ा 6,078 पहुंच गया है।