फ़ोटो वायरल होने के बाद बजरी से भरे गए सड़क के पोखर, अब कीचड़ से परेशान हैं लोग

हम समवेत ने दिखाई थी भोपाल के सड़कों की दुर्दशा, गड्ढों में गुम हो गई थी भारत टॉकीज के पास की सड़क, आनन-फानन में बीएमसी कमिश्नर ने डलवाए बजरी

Updated: Aug 06, 2021, 01:49 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में भारत टॉकीज के पास गड्ढों में गुम हुई सड़क को ढूंढने में बीएमसी कमिश्नर ने लोगों को मदद किया है। बीएमसी कमिश्नर ने सड़क पर मौजूद सैंकड़ों पोखर को बजरी डालकर भरवा दिया है। अब यहां गड्ढे तो खत्म हो गए लेकिन कीचड़ लोगों के लिए नई मुसीबत बन आई है।

दरअसल, गुरुवार सुबह सोशल मीडिया पर भारत टॉकीज रोड़ की तस्वीर वायरल हो रही थी। हम समवेत ने इस तस्वीर की पुष्टि करने के बाद राजधानी में सड़कों की दुर्दशा को लेकर प्रमुखता से खबर प्रकाशित किया था। अब बताया जा रहा है कि मामला तूल पकड़ता देख बीएमसी कमिश्नर ने आनन फानन में सड़क के ऊपर बजरी गिरवा दिया, जिससे सभी गड्ढे भर गए और किचडनूमा समतल रोड़ अस्तित्व में आ गया। 

नगर निगम का कहना है कि बरसात के कारण अस्थाई रेस्टोरेशन किया गया है। मौसम ठीक होने के बाद सड़क को पूरी तरह दुरुस्त कर लिया जाएगा। उधर स्थानीय निवासी अब्दुल नफीस ने बताया कि यह सड़क तो अब पहले से भी बुरी हो गई है। कीचड़ में दोपहिया वाहन चलाना भी मुश्किल हो गया है। नगर निगम के लोग सुधारने के नाम पर और बिगाड़कर चले गए।

यह भी पढ़ें: Lakes से पटी City of Lakes की सड़कें, सीएम कहते थे MP की सड़कों के सामने वाशिंगटन के रोड हैं फेल

भारत टॉकीज वह इलाका है, जहां भोपाल का मुख्य रेलवे स्टेशन है। यहां पास में महिलाओं के लिए बना सुल्तानिया जनाना हॉस्पिटल है और यहीं पर सुबह सुबह मजदूरों की मंडी भी लगती है। शायद रेलयात्री, मजदूर और महिला मरीज सरकार की प्राथमिकताओं से इतने दूर हैं कि सीएम हाउस से चार किलोमीटर की दूरी पर स्थित इस सड़क की दुर्दशा को शिवराज सिंह चौहान की फाइलें नहीं देख पा रही हैं। यह स्थिति तब है जब मुख्यमंत्री अपने भाषणों में मध्य प्रदेश की सड़कों को वॉशिंगटन की सड़कों से बेहतर बताने से भी नहीं कतराते।