Bhopal Crime: IDBI बैंक में लूट, ATM का शटर तोड़कर लाखों रुपये निकाले

बैंक में घुसने के साथ ही लुटेरों ने काट दिया था CCTV का तार, गैस कटर से ATM का शटर काटकर साढ़े सात लाख रुपये लूट लिए

Updated: Nov 17, 2020, 11:05 AM IST

Bhopal Crime: IDBI बैंक में लूट, ATM का शटर तोड़कर लाखों रुपये निकाले
Photo Courtesy: Bhaskar

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आईडीबीआई बैंक की एक शाखा में बड़ी लूट की वारदात हुई है। जानकारी के मुताबिक बैंक की शाखा से लुटेरे एटीएम का शटर काटकर करीब 7.5 लाख रुपये निकाल ले गए। चोर इस दौरान शटर का ताला तोड़कर घुसे थे और सीसीटीवी के तार भी काट दिए जिससे अंधेरा होने के कारण सीसीटीवी में उनका चेहरा साफ नजर नहीं आ रहा। 

हैरान करने वाली बात यह है कि बैंक की जिस शाखा में इतनी बड़ी वारदात हुई है, वो मेन रोड पर है। इसके बावजूद लूट की भनक किसी को नहीं लग सकी। लूट का यह वाकया रविवार तड़के तीन बजे के आसपास का बताया जा रहा है। हालांकि मामले की जानकारी तब मिली जब सोमवार को बैंक खोला गया। ईंटखेड़ी के थाना प्रभारी करण सिंह ने बताया कि निपानिया जाट में आईडीबीआई बैंक की शाखा है जिसके अंदर ही एटीएम है। सोमवार सुबह बैंक कर्मचारी जब ऑफिस पहुंचे, तो उन्हें बैंक के शटर के ताले और एटीएम टूटे मिले। बैंक कर्मचारियों ने इसे देखने के बाद तत्काल बैंक मैनेजर समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी।

बैंक अधिकारियों ने जानकारी मिलने के बाद पुलिस को बुलाया तब पता चला कि मशीन को गैस कटर से काटा गया था। एकाउंट चेक करने के बाद बैंक कर्मचारियों ने बताया कि एटीएम से साढ़े 7 लाख रुपये गायब हैं। वारदात के वक़्त के सीसीटीवी फुटेज में भी  बस इतना ही दिख रहा है कि एक व्यक्ति आकर तार को काटता है। अंधेरे की वजह से उसकी तस्वीर भी क्लियर नहीं है। फिलहाल पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।