भोपाल में जीएमसी की महिला डॉक्टर ने दवा के ओवरडोज का इंजेक्शन लगा किया सुसाइड 

डॉक्टर सरस्वती गांधी मेडिकल कॉलेज में पीजी की तीसरे वर्ष की छात्रा और 14 हफ्ते के गर्भ से थी। उसके बेड के पास 2 एनेस्थीसिया इंजेक्शन मिले है।

Updated: Jul 31, 2023, 04:56 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित भोपाल गांधी मेडिकल कॉलेज की जूनियर डॉक्टर ने सुसाइड कर लिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखवा दिया है। 

जानकारी के मुताबिक घटना सोमवार सुबह 6 बजे की बताई जा रही है। मृतका के नाम की पुष्टि सरस्वती के रूप में हुई है वह कोहेफिजा स्थित फ्लैट में अपने पति के साथ रहती थी डॉक्टर का पति यूपीएससी परीक्षा की तैयारी कर रहा है। आंध्रप्रदेश की रहने डॉ सरस्वती प्रेंग्नेंट थी। उनके द्वारा इस तरह का घातक उठाने से परिजन सहित कॉलेज स्टाप भी सख्ते में है। सरस्वती की पीजी की पढ़ाई लगभग पूरी होने वाली थी।

पड़ोसियों  के अनुसार पति पत्नी के बीच में कभी भी झगड़े नहीं हुए बीती रात रात पति और सरस्वती घर वापस लौटे, सुबह अचानक से रोने की आवाज आई। पति ने लोगों को बुलाया और कहा कि देखिए कुछ हो गया है। पड़ोसियों को मदद के लिए बुलाई गई तब तक सरस्वती पर एनेस्थीसिया के डोस का लोड काफी ज़्यादा हो चुका था। 

ACP उमेश कुमार तिवारी का बयान

एसीपी उमेश कुमार ने बताया कि- डॉक्टर सरस्वती पीजी ग्यानी की तीसरे वर्ष की छात्रा और 14 हफ्ते के गर्भ से थी। उसके बेड के पास 2 एनेस्थीसिया इंजेक्शन मिले है। देर रात पति पत्नी अलग अलग कमरों में सोया था, सुबह पति ने पत्नी को पूजा वाले कमरे में अचेत हालत में देखा। उसे तत्काल हमीदिया अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर जिया। बैंगलोर से परिजनों के आने के बाद पोस्टमार्टम होगा। फिलहाल मृतिका का मोबाइल पुलिस ने जांच के लिए जब्त कर लिया है। पुलिस के अनुसार सुसाइड नोट नहीं मिला है।फिलहाल पति ने किसी भी तरह के विवाद से इंकार किया है।