भोपाल: हनीमून पर गोवा की जगह अयोध्या ले गया पति, नाराज पत्नी ने मांगा तलाक

एक महिला को हनीमून पर उसके पति ने गोवा की जगह अपने माता-पिता के साथ उत्तर प्रदेश के वाराणसी और अयोध्या ले गया था। इसके बाद पत्नी ने तलाक की अर्जी दे डाली है।

Updated: Jan 26, 2024, 08:56 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में तलाक का एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है। यहां एक पत्नी अपने पति को सिर्फ इसलिए तलाक देना चाहती है क्योंकि उसके पति ने हनीमून पर गोवा ले जाने का वादा करके उसे अयोध्या घुमा दिया। इसी बात को लेकर पत्नी नाराज हो गई और उसने पति से तलाक के लिए आवेदन दे दिया।

मामला भोपाल के पिपलानी इलाके का है। दिलचस्प बात यह है कि उनकी शादी को महज 6 महीने का ही समय हुआ है। रिलेशनशिप काउंसलर शैल अवस्थी के मुताबिक, दोनों की शादी पिछले साल अगस्त में हुई थी। पति आईटी इंजीनियर है और सैलरी भी काफी अच्छी है। 

शादी के बाद पति-पत्नी के बीच हनीमून पर जाने की बात हो रही थी तो पत्नी ने किसी विदेशी पर्यटन स्थल पर जाने की बात की। तब पति ने बुजुर्ग माता-पिता का हवाला देते हुए भारत में ही किसी पर्यटन स्थल पर चलने की बात कही तो दोनों के बीच गोवा चलने पर सहमति बन गई।

पत्नी का आरोप है कि इसके बावजूद जब घूमने जाना था तो उसके एक दिन पहले ही पति ने बताया कि वो लोग धार्मिक स्थल अयोध्या और बनारस जा रहे हैं, क्योंकि मां को मंदिर दर्शन करने हैं। पत्नी अपने परिवार के साथ ट्रिप पर तो चली गई, लेकिन वहां से वापस आने के बाद दोनों में इसी बात को लेकर खूब झगड़ा हुआ और पत्नी ने कुटुंब न्यायालय में तलाक का आवेदन दे दिया।

रिलेशनशिप काउंसलर शैल अवस्थी के मुताबिक, पत्नी ने इसे धोखा बताते हुए भरोसा तोड़ना बताया और आरोप लगाया कि पति उससे ज्यादा घरवालों को समय देता है, जिससे उसे शादी की शुरुआत से ही नजरअंदाज होना महसूस हो रहा है। फिलहाल पति और पत्नी दोनों की काउंसलिंग की जा रही है ताकि रिश्ते को बचाया जा सके।