Bhopal : 100 का नकली नोट का डेमो लेने शराब खरीदने गया और धरा गया

Bhopal Crime News : नकली नोटों का धंधा कर रहे दो लोग गिरफ्तार, 66 हजार के नकली नोट बरामद

Publish: Jul-20, 2020, 01:07 AM IST

Bhopal : 100 का नकली नोट का डेमो लेने शराब खरीदने गया और धरा गया

भोपाल।कोहेफिजा थाना पुलिस ने लालघाटी स्थित एक शराब के ठेके से नकली नोट के बदले शराब खरीदने पर एक बदमाश और उसके ड्राइवर को गिरफ़्तार किया है। इनसे लगभग 66 हजार के नकली नोट बरामद किए गए हैं। हालांकि नकली नोट का कारोबार करने वाला मुख्य आरोपी अब भी फरार है। 

भोपाल पुलिस के अनुसार ड्राइवर मुकेश यादव और उसका मालिक संजय बुंदेला शनिवार शाम को हबीब नामक व्यक्ति से नकली नोटों की खरीददारी करने भोपाल आए थे। संजय बुंदेला ने कोहेफिजा थाने की पुलिस को बताया कि तकरीबन चार महीने पहले हबीब ने उसको भोपाल बुलाया था। इसके बाद वह हबीब से नकली नोटों की खरीदी करने भोपाल पहुंचा था। संजय बुंदेला ने बताया कि हबीब ने उसे 40 हज़ार रुपए के बदले 1 लाख रुपए तक के नकली नोट देने का वादा किया था। 

शनिवार शाम को तय कार्यक्रम के अनुसार जब बुंदेला हबीब से मिलने पहुंचा तब नकली नोटों का डेमो दिखाने के लिए हबीब ने संजय के ड्राइवर मुकेश यादव को पास के ही किसी शराब ठेके पर शराब खरीदने के लिए भेजा। लेकिन पुलिस को इस पूरे घटनाक्रम की पूरी जानकारी पहले से ही थी। लिहाज़ा पुलिस ने मुकेश को धर दबोच लिया। जब पुलिस स्कॉर्पियो में बैठे संजय बुंदेला और हबीब को पकड़ने के लिए गई। तब तक नकली नोट का मुख्य कारोबारी हबीब वहां से फरार हो गया। पुलिस ने कुल 66 हज़ार रुपए के नकली नोट बरामद किए हैं। इसके साथ ही पुलिस ने स्कॉर्पियो भी ज़ब्त कर ली है। फिलहाल पुलिस नकली नोटों की हेरा फेरी करने वाले मुख्य आरोपी हबीब की तलाशी में जुटी है।