इंदौर में रामनवमी पर बड़ा हादसा, छत धंसने से हवन कर रहे 30 लोग बावड़ी में गिरे, पांच की मौत

इंदौर के पटेल नगर में श्री बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में बावड़ी के ऊपर की छत धंसने से करीब 30 लोग उसमें गिर गए। मौके पर पुलिस प्रशासन रस्सियों के सहारे लोगों को रेस्क्यू करने में जुटी है।

Updated: Mar 30, 2023, 03:36 PM IST

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर के रामनवमी के मौके पर एक बड़ा हादसा हो गया। शहर के पटेल नगर में स्थित श्री बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में बावड़ी के ऊपर की छत धंसने से करीब 30 लोग उसमें गिर गए। जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि हादसे के दौरान वहां हवन हो रहा था, तभी बावड़ी का छत धंस गया और लोग नीचे गिर गए।

जानकारी के मुताबिक पुलिस और स्थानीय लोगों ने रस्सियों के सहारे लोगों को बाहर निकालने की कोशिश की। करीब 18 लोगों को बाहर निकाला जा चुका है। वहीं, 5 लोगों की मौत हो गई। जबकि कुछ अन्य के अभी भी फंसे होने की आशंका है। फिलहाल यह साफ नहीं हो सका है कि बावड़ी की गहराई कितनी है। हालांकि, कुछ लोग बता रहे हैं कि यह 40 फीट तक गहरी है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि रामनवमी के कारण मंदिर में पुरातन बावड़ी की छत पर श्रद्धालुओं की काफी भीड़ इकट्ठा हो गई थी। छत ज्यादा लोगों का बोझ सहन नहीं कर सकी और ढह गई। गिरने वालों में महिला, पुरुष और बच्चे शामिल हैं। बावड़ी की चौड़ाई एक कमरे के बराबर है। लोहे की जाली पर स्लैब डालकर इसका निर्माण किया गया था। छत पर ज्यादा लोगों के होने से जाली टूट गई और हादसा हो गया।

हादसे के तुरंत बाद पूरे क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। बताया जा रहा है कि तंग गलियां होने से राहत कार्य में थोड़ी परेशानी आ रही है। एंबुलेंस व 108 की गाड़ी को निकलने में भी परेशानी हो रही है। अबतक इस घटना में एक बच्चे समेत पांच लोगों की मौत की सूचना है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना को लेकर सीएम चौहान से बातचीत की है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि इंदौर में हुए हादसे से बेहद आहत हूं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से बात कर स्थिति की जानकारी ली। बचाव और राहत कार्य में राज्य सरकार तेजी से आगे बढ़ रही है।