MP By Poll 2020: मध्य प्रदेश के उपचुनाव में हाईटेक रथ से प्रचार करेगी बीजेपी, रोज़ाना एक लाख तक आएगा खर्च

रथों से दिन रात सुनाए जाएंगे प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के भाषण, सरकारी योजनाओं का किया जाएगा बखान

Updated: Oct-07, 2020, 08:20 AM IST

MP By Poll 2020:  मध्य प्रदेश के उपचुनाव में हाईटेक रथ से प्रचार करेगी बीजेपी, रोज़ाना एक लाख तक आएगा खर्च
Photo Courtesy: Molitics

भोपाल। मध्य प्रदेश में उपचुनाव का बिगुल फूंका जा चुका है। 3 नवंबर को प्रदेश की 28 सीटों पर मतदान होने हैं। ऐसे में बीजेपी ने चुनाव प्रचार अभियान के लिए सभी चुनावी क्षेत्रों में हाई टेक रथों को घुमाने की योजना बनाई है। बीजेपी  प्रचार के लिए जिन रथों का इस्तेमाल करेगी उनमें एलईडी और साउंड सिस्टम भी लगे होंगे। ये रथ चुनाव क्षेत्रों में सुबह से रात तक प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का भाषण तो सुनाएंगे ही, साथ ही केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं का बखान करके मतदाताओं को लुभाने की कोशिश करेंगे।

ये तमाम रथ बिहार से मध्य प्रदेश लाए जाएंगे। प्राप्त जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 10 या 11 अक्टूबर को इन रथों को हरी झंडी दिखा सकते हैं। एक अनुमान के मुताबिक इन रथों पर प्रतिदिन 75 हज़ार से 1 लाख तक का खर्च आएगा। बीजेपी ने 2018 के विधानसभा चुनावों में भी ऐसे ही रथ चलाने की योजना बनाई थी, लेकिन किन्हीं कारणों की वजह से उस तब ऐसा नहीं हो पाया था। लेकिन इस उपचुनाव में पार्टी ने इनके इस्तेमाल की पूरी तैयारी कर ली है। बीजेपी कार्यालय में चुनाव प्रबंध समिति की बैठक के दौरान पार्टी के केंद्रीय संगठन की तरफ से इस बारे में एक प्रेजेंटेशन भी दिया जा चुका है।