तिरंगा झंडा से ऊपर अपना झंडा फहरा रही है बीजेपी, बीजेपी कार्यालय पर दिखा विवादित दृश्य

आगर मालवा के बीजेपी कार्यालय का मामला, तिरंगे से ऊपर फहराया जा रहा है बीजेपी का झंडा

Updated: Aug 15, 2021, 05:21 AM IST

भोपाल। स्वाधीनता दिवस के अवसर पर बीजेपी कार्यालय की एक विवादित तस्वीर सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है। सोशल मीडिया पर एक भवन की तस्वीर वायरल हो रही है। जिसमें बीजेपी का झंडा तिरंगे झंडे से ऊपर नजर आ रहा है। तस्वीर के वायरल होने के बाद से ही सोशल मीडिया पर बीजेपी की आलोचना शुरू हो गई है।

इस तस्वीर को लेकर दावा किया जा रहा है कि यह आगर मालवा के बीजेपी जिला कार्यालय का दृश्य है। जहां बीजेपी के झंडे को तिरंगे झंडे से अधिक महत्व दिया गया है। तिरंगे झंडे के इस अपमान को लेकर सोशल मीडिया पर बीजेपी की आलोचना भी शुरू हो गई है। लोगों का कहना है कि यह दृश्य बीजेपी के फर्जी राष्ट्रवाद की पोल खोलता है, जो खुद को देश से ऊपर समझती है। 

इतना ही नहीं जब इस पूरे मामले में स्थानीय पत्रकारों ने बीजेपी के नेताओं से स्पष्टीकरण मांगने की कोशिश की, तब बीजेपी के नेता उल्टा पत्रकारों से ही बदतमीजी पर उतर आए। बीजेपी नेताओं और पत्रकारों के बीच कहासुनी का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

बीजेपी कार्यालय का यह दृश्य न सिर्फ अनैतिक है बल्कि कानून जुर्म भी है। यह पूरा प्रकरण भारतीय ध्वज संहिता (2002) के भी खिलाफ है, जिसके मुताबिक भारतीय झंडे से ऊंचाई या उसके बराबर पर किसी अन्य झंडे को नहीं फहराया जाना चाहिए। लेकिन बीजेपी कार्यालय का यह दृश्य अपने आप में कई सवाल खड़े कर रहा है।