कांग्रेस प्रत्याशी, उनके पिता को उठवा लूंगा, बीजेपी नेता ने शिवराज की सभा के मंच से दी धमकी

मांधाता उपचुनाव 2020: कांग्रेस उम्मीदवार उत्तम पाल सिंह और उनके पिता को धमकी देने वाले बीजेपी नेता मंगल यादव के खिलाफ कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की शिकायत, हार के डर से आतंक की राजनीति करने का लगाया आरोप

Updated: Oct 28, 2020, 12:45 PM IST

कांग्रेस प्रत्याशी, उनके पिता को उठवा लूंगा, बीजेपी नेता ने शिवराज की सभा के मंच से दी धमकी
Photo Courtesy: Nai Dunia

मांधाता/भोपाल। मांधाता के कांग्रेस प्रत्याशी उत्तम पाल सिंह और उनके पिता राज नारायण सिंह को बीजेपी के नेता मंगल यादव ने चुनाव परिणाम आने के बाद उठा लेने की धमकी दी है। बीजेपी नेता मंगल यादव ने कांग्रेस प्रत्याशी और उनके पिता को यह धमकी मान्धाता में शिवराज सिंह चौहान की चुनावी जनसभा में खुले मंच से दी। मंगल यादव ने कहा कि 10 तारीख को राज्य में उपचुनाव के परिणाम आने के बाद वो कांग्रेस प्रत्याशी उत्तम पाल सिंह और उनके पिता राज नारायण सिंह को देख लेंगे। बीजेपी नेता ने पार्टी की चुनावी सभा के खुले मंच से जब यह धमकी दी, तब तक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान वहां पहुंचे नहीं थे।

आतंक की राजनीति कर रही है बीजेपी: कांग्रेस

कांग्रेस ने बीजेपी नेता मंगल यादव द्वारा मंगलवार को दी गई इस धमकी के खिलाफ चुनाव आयोग और उसके रिटर्निंग ऑफिसर से शिकायत की है। कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग को भेजी शिकायत में कहा है कि बीजेपी को मान्धाता सीट पर हार का डर सता रहा है। बीजेपी में उसके स्थानीय प्रत्याशी के खिलाफ पनपे माहौल की वजह से खलबली मची हुई है। ऐसे में हार सामने देखकर बीजेपी आतंक की राजनीति का सहारा ले रही है। 

Photo Courtesy: Nai Dunia

कांग्रेस ने बीजेपी नेता द्वारा दी गई धमकी को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन बताया है और बीजेपी नेता पर कड़ी कार्रवाई किए जााने की मांग की है। धमकी देने वाले बीजेपी नेता मंगल यादव ने भी कांग्रेस प्रत्याशी के पिता राज नारायण सिंह पर अपनी एक सभा के दौरान बीजेपी कार्यकर्त्ताओं को देख लेने की धमकी देने का आरोप लगाया है। लेकिन कांग्रेस का कहना है कि राज नारायण सिंह ने अपनी किसी भी सभा में ऐसी कोई धमकी नहीं दी है। बता दें कि मान्धाता से इस बार दलबदलू विधायक नारायण पटेल बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस ने उनके खिलाफ उत्तम पाल सिंह को टिकट दिया है।