BJP के लिए गले की फांस बनी विकास यात्रा, कथित विकास की खुली पोल तो इधर उधर भागने लगे भाजपा नेता

सोशल मीडिया पर भितरवार विधानसभा का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक ग्रामीण शिवराज सरकार और पूरे सरकारी अमले पर समस्याओं को अनसुना करने का आरोप लगाया, इस पर बीजेपी के नेता इधर उधर भागने लगे

Updated: Feb 11, 2023, 05:40 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में विकास यात्रा के ज़रिए सत्ता को बरकरार रखने की राह देख रही बीजेपी के लिए उसकी यात्रा ही गले की फांस बन गई है। ग्वालियर के भितरवार विधानसभा क्षेत्र में एक ग्रामीण ने विकास यात्रा के मंच पर सीएम शिवराज और उनके पूरे सरकारी व प्रशासनिक अमले की पोल खोल कर रख दी। ग्रामीण की बातों से मंच पर मौजूद बीजेपी के नेता इतने असहज हो गए कि इधर उधर भागने लगे। 

सोशल मीडिया पर इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो वायरल हो रहा है। भितरवार विधानसभा क्षेत्र के देवरी कलां का रहने वाला एक ग्रामीण मंच पर जा कर अपनी व्यथा सुनाते दिख रहा है। वह अपने क्षेत्र में किसी घोटाले की बात करते हुए कह रहा है कि उसने इस सिलसिले में कलेक्टर से लेकर मुख्यमंत्री तक से इसकी शिकायत की लेकिन इस संबंध में कोई कार्रवाई नहीं हुई।

ग्रामीण ने माइक हाथ में थामे कहा कि शिवराज सरकार के इस दावे कि प्रदेश में विकास की गंगा बहा दी गई है कि उसकी हकीकत यही है कि सरकारी अमले से लेकर प्रशासन तक ने उदासीन रवैया अपना रखा है। ग्रामीण के इतना कहने की ही देर थी कि वहां मौजूद बीजेपी के नेता उल्टा ग्रामीण पर ही स्थानीय विधायक से शिकायत न करने का आरोप लगाने लगे और वहां से नौ दो ग्यारह हो गए। 

पीसीसी चीफ कमल नाथ के मीडिया सलाहकार पीयूष बबेले ने यह वीडियो साझा करते हुए कहा कि प्रदेश की जनता अब जागरूक हो चुकी है। जनता जानती है कि शिवराज सिंह चौहान ने पिछले 18 वर्षों में सिर्फ जनता को विकास के नाम पर ठगने का काम किया है।

बीजेपी की विकास यात्रा में लगातार ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं जब प्रदेश की जनता विकास यात्रा पर निकले भाजपा के नेताओं से हिसाब मांग रही है और भाजपा के नेताओं को अपने कामों का हिसाब देते नहीं बन रहा है। सड़क से लेकर जर्जर स्वास्थ्य व्यवस्था तक की पोल इस विकास यात्रा में खुल रही है।