ध्वजारोहण करने गए मंत्री प्रेम सिंह पटेल की तबियत बिगड़ी, एयरलिफ्ट कर भेजा गया भोपाल

ध्वजारोहण कार्यक्रम में परेड की सलामी लेने बुरहानपुर पहुंचे थे मध्य प्रदेश के पशुपालन मंत्री प्रेम सिंह पटेल, अचानक सीने में उमड़ा दर्द, हालत बिगड़ते देख सरकार ने भेजा एयर एंबुलेंस

Updated: Aug 15, 2021, 02:29 PM IST

ध्वजारोहण करने गए मंत्री प्रेम सिंह पटेल की तबियत बिगड़ी, एयरलिफ्ट कर भेजा गया भोपाल
Photo Courtesy: Twitter

बुरहानपुर। देशभर में चल रहे आजादी के जश्न के बीच मध्य प्रदेश के बुरहानपुर से बड़ी खबर सामने आई है। यहां राज्य के पशुपालन व डेयरी विभाग के मंत्री प्रेम सिंह पटेल की अचानक तबियत बिगड़ गई। पटेल की हालत बिगड़ते देख डॉक्टरों ने उन्हें भोपाल रेफर कर दिया है। इस बात की खबर मिलते ही राज्य सरकार ने आनन-फानन में उन्हें भोपाल लाने के लिए एयर एंबुलेंस भेज दिया।

दरअसल, प्रेम सिंह पटेल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर परेड की सलामी लेने के लिए बुरहानपुर पहुंचे थे। यहां देर रात उनके सीने में दर्द की शिकायत हुई। इसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें तत्काल दवाइयां भी दी। लेकिन सुबह तक उनकी तबियत ज्यादा बिगड़ गई। प्रभारी मंत्री का हालत खराब होते देख डॉक्टरों ने उन्हें एयरलिफ्ट कर भोपाल ले जाने के लिए कहा। अस्पताल में जिला कलेक्टर और एसपी भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: सिंधिया को हराने वाले केपी यादव को बीजेपी ने बनाया अपना प्रवक्ता, पार्टी ने जारी की 15 प्रवक्ताओं की सूची

इस बात की खबर जब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को मिली तो उन्होंने फोन के माध्यम से पटेल से बातचीत की। राज्य सरकार ने आनन फानन में तत्काल एयर एंबुलेंस की व्यवस्था कर बुरहानपुर भेजा। कलेक्टर प्रवीण सिंह ने बताया कि सीएम से चर्चा के बाद भोपाल से एयर एंबुलेंस बुलाया गया। दोपहर तीन बजे तक वे भोपाल पहुंच जाएंगे। फिलहाल उनकी हालत स्थिर है।

बताया जा रहा है कि शाम होने से पहले उन्हें भोपाल में किसी निजी अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा। उधर, पटेल की तबियत बिगड़ने के कारण बुरहानपुर में स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में बदलाव किया गया। यहां पंडित जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित समारोह में जिला कलेक्टर ने ही ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली।