सिंधिया को हराने वाले केपी यादव को बीजेपी ने बनाया प्रवक्ता, जारी की 15 प्रवक्ताओं की सूची

केपी यादव के अलावा बीजेपी ने मंदसौर विधायक यशपाल सिंह सिसौदिया को भी प्रवक्ता बनाया है, इसके अलावा पूर्व मंत्री अर्चना चिटनिस और सांसद महेंद्र सिंह सोलंकी और कप्तान सिंह सोलंकी को भी जगह दी गई है

Updated: Aug 15, 2021, 12:40 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश बीजेपी ने अपने प्रवक्ताओं की सूची जारी कर दी है। बीजेपी ने कुल 15 प्रवक्ताओं को इस सूची में जगह दी है। लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा सिंधिया को लोकसभा चुनाव हराने वाले केपी यादव को प्रवक्ताओं की सूची में शामिल करने को लेकर है। केपी यादव को प्रवक्ता नियुक्त किया जाने के बाद सोशल मीडिया पर लोग यही कह रहे हैं कि बीजेपी अब तक सिंधिया को अपनी पार्टी का हिस्सा मानने को तैयार नहीं है। इसीलिए सिंधिया को चुनाव हराने वाले नेताओं का मान रख रही है।

हालांकि खुद केपी यादव और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच कड़वाहट के कम होने के कयास लगने शुरू हो चुके थे। पिछले महीने केंद्रीय मंत्री बनने के बाद सिंधिया और केपी यादव के बीच हुई मुलाकात के बाद से ऐसे कयास लगने शुरू हुए थे कि दोनों नेताओं के बीच अब कड़वाहट कम होने लगी है। लोकसभा चुनाव में सिंधिया को एक लाख से अधिक वोटों हराने के बाद दोनों नेताओं के बीच यह पहली मुलाकात की थी। 

इस मुलाकात को केपी यादव ने शिष्टाचार भेंट बताया था। सिंधिया से मुलाकात करने के पीछे बड़ी वजह गुना में एयरपोर्ट शुरू करने की मांग थी। दूसरी तरफ खुद सिंधिया को ग्वालियर चंबल के अपने तमाम दौरों में एक मर्तबा भी केपी यादव से मिलते नहीं देखा गया।

​​​​

शनिवार देर रात जारी हुई इस सूची में सिंधिया के करीबी माने जाने वाले पंकज चतुर्वेदी को जगह दी गई है। इसके अलावा विधायक यशपाल सिंह सिसौदिया, पूर्व मंत्री अर्चना चिटनिस, सांसद महेंद्र सिंह सोलंकी और सुमेर सिंह सोलंकी को भी शामिल किया गया है। टीम वीडी शर्मा में कुल 8 सह मीडिया प्रभारी और 15 प्रवक्ता शामिल होंगी। जो कि पार्टी की बात को मीडिया में रखने का काम करेंगे।