कमलनाथ के गढ़ में सीएम शिवराज ने चली चुनावी चाल, छिंदवाड़ा में एक और जिला बनाने का ऐलान

कांग्रेस का आरोप- 15 साल में तीन बार पांढुर्णा को जिला बनाने की घोषणा कर चुके सीएम शिवराज, चुनाव से पहले फिर चालू हो गई है झूठ की मशीन।

Updated: Aug 24, 2023, 06:07 PM IST

छिंदवाड़ा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को छिंदवाड़ा जिले की तीन तहसीलों को मिलाकर एक नया जिला पांढुर्ना बनाने की घोषणा की है। सीएम शिवराज के इस ऐलान को बड़ा चुनावी चाल के तौर पर देखा जा रहा है। उधर, कांग्रेस के आरोप लगाया कि पिछले 15 साल में सीएम चौहान पांढुर्णा को जिला बनाने की घोषणा तीन बार कर चुके हैं।

छिंदवाड़ा दौरे पर आए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को मध्य प्रदेश में 56वें जिले की घोषणा की। उन्होंने कहा, 'पांढुर्णा, नंदनवाड़ी और सौंसर को मिलाकर नया जिला बनाया जाएगा।' ये तीनों फिलहाल छिंदवाड़ा जिले की तहसीले हैं। इससे पहले CM नागदा (उज्जैन) और पिछोर (शिवपुरी) को भी नया जिला बनाने की घोषणा कर चुके हैं। हालांकि, सीएम के ऐलान के बावजूद ये जिले अस्तित्व में नहीं आए हैं।

सीएम चौहान के ऐलान के बाद कांग्रेस ने आरोप लगाया कि वे पहले भी दो बार छिंदवाड़ा को जिला बनाने का ऐलान कर चुके हैं। कमलनाथ ने मीडिया सलाहकार पीयूष बबेले ने न्यूज कटिंग शेयर करते हुए लिखा, 'छिंदवाड़ा में शिवराज जी का झूठ का डबल अटैक। चुनाव से पहले शिवराज जी की झूठ मशीन फिर चालू हो गई है। आज उन्होंने तीसरी बार पांढुर्णा को जिला बनाने की घोषणा की। इससे पहले पिछले विधानसभा चुनाव में 2018 में उन्होंने यह घोषणा की थी। उससे पहले 13 अगस्त 2008 को भी शिवराज जी ने पांढुर्णा को जिला बनाने की घोषणा की थी। इसी तरह हनुमान लोक बनाने की घोषणा भी पहली बार नहीं की गई है। अक्टूबर 2016 में भी शिवराज जी ने 22 करोड़ की लागत से निर्माण कार्य करने की घोषणा की थी लेकिन आज तक एक पैसा खर्च नहीं किया।'

छिंदवाड़ा में गुरुवार को सीएम शिवराज ने 4 किलोमीटर लंबा रोड शो भी किया। साथ ही जाम सांवली मंदिर में श्री हनुमान लोक की आधारशिला रखी। 26 एकड़ में श्री हनुमान लोक का निर्माण 314 करोड़ रुपए की लागत से होगा। CM ने इस दौरान कहा, 'मेरे जीवन का यह अद्भुत क्षण है। भगवान श्रीराम और सीता मां के चरणों में प्रणाम कर हमने आज श्री हनुमान लोक का भूमिपूजन किया है। यह अद्भुत सिद्ध स्थल है।'