BJP चीफ ने सीएम शिवराज को दिल्ली बुलाया, कांग्रेस बोली- अगले हफ्ते प्रदेश को मिलेगा नया CM

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से आज मिलेंगे सीएम शिवराज, मौजूदा राजनीतिक हालातों पर होगी चर्चा, कांग्रेस ने बताया नए मुख्यमंत्री की आहट

Updated: Sep 24, 2021, 08:38 AM IST

BJP चीफ ने सीएम शिवराज को दिल्ली बुलाया, कांग्रेस बोली- अगले हफ्ते प्रदेश को मिलेगा नया CM
Photo Courtesy: Hindustan

भोपाल। मध्य प्रदेश में एक बार फिर से सियासी सरगर्मियां तेज हो गई है। सीएम शिवराज आज दिल्ली दौरे पर होंगे। बताया जा रहा है कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शिवराज सिंह चौहान को दिल्ली बुलाया किया है। हाल के दिनों में शिवराज चौहान के दिल्ली दौरों की फ्रीक्वेंसी बढ़ी है और उनके विरोधी इसी की आस लगाए बैठें हैं कि सीएम का क्या होता है। कांग्रेस ने दावा किया है कि अगले हफ्ते प्रदेश के नए मुख्यमंत्री का शपथग्रहण होगा।

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है कि, 'मध्यप्रदेश में नये मुख्यमंत्री की आहट, —शपथ ग्रहण समारोह अगले सप्ताह संभव।' 

रिपोर्ट्स के मुताबिक सीएम शिवराज की आज दोपहर जेपी नड्डा से मुलाकात होगी। इस दौरान दोनों नेता प्रदेश की मौजूदा राजनीतिक परिस्थितियों को लेकर चर्चा करेंगे। बीते कुछ दिनों के भीतर शिवराज चौहान का यह दूसरा दिल्ली दौरा है।

यह भी पढ़ें: ब्यूरोक्रेसी वाले बयान पर उमा भारती ने दिग्विजय सिंह को लिखा पत्र, अपने बयान पर व्यक्त किया खेद

दरअसल, विधानसभा चुनावों से पहले बीजेपी सत्ता विरोधी लहर को देखते हुए कई प्रदेश में मुख्यमंत्री बदल रही है। माना जा रहा है कि अगला बदलाव मध्य प्रदेश में होने वाला है। बीजेपी के कई मंत्री भी सीएम बनने की होड़ में लगे हुए हैं। विपक्षी पार्टी कांग्रेस इस मुलाकात में भी कुछ राज़ देख रही है। 

बताया जा रहा है कि दिल्ली दौरे के दौरान सीएम, केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से भी मुलाकात करेंगे। केंद्रीय मंत्री से यह मुलाकात के दौरान प्रदेश की बदहाल सड़कों को लेकर चर्चा हो सकती है। इसके अलावा ओबीसी आरक्षण के मुद्दे को लेकर सीएम शिवराज देर शाम सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता के साथ भी बैठक करने वाले हैं।