कोरोना के खिलाफ शिवराज की नई तरकीब, पूरे प्रदेश में सुबह-शाम बजवाएंगे सायरन

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एलान किया है कि मंगलवार को सुबह 11 बजे और शाम 7 बजे एक साथ पूरे प्रदेश में सायरन बजाया जाएगा

Updated: Mar 21, 2021, 06:21 PM IST

कोरोना के खिलाफ शिवराज की नई तरकीब, पूरे प्रदेश में सुबह-शाम बजवाएंगे सायरन
Photo Courtesy: Deccan Herald

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। राजधानी इंदौर, भोपाल और जबलपुर में शनिवार रात से सोमवार सुबह तक के लिए कंप्लीट लॉकडाउन लगा दिया गया। इसी बीच राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना को काबू में करने के लिए एक नया एलान किया है। सीएम ने कहा है कि पूरे प्रदेश में सुबह शाम सायरन बजवाए जाएंगे। उन्होंने लोगों को यह निर्देश दिया है कि सायरन बजते वक्त जो जहां है वहीं पर खड़ा हो जाएगा। 

सायरन बजाने के पीछे क्या दिया तर्क

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्य प्रदेश में जिस तरह से लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, वह बेहद चिंताजनक है। ऐसे में हमें लोगों का सहयोग चाहिए।  मंगलवार 23 मार्च को संकल्प अभियान की शुरुआत की जाएगी। सुबह 11 बजे और शाम 7 बजे सायरन बजाया जाएगा। सीएम ने लोगों को निर्देश दिया है कि सायरन बजते ही जो भी जहां होगा, वहीं रुककर मास्क लगाने का संकल्प लेगा। 

दुकानों के बाहर गोले बनाए जाएं

इतना ही नहीं मुख्यमंत्री शिवराज ने दुकानदारों से दुकानों के बाहर गोले बनाने को भी कहा है। साथ ही यह भी कहा है कि वे मंगलवार से दुकानों के बाहर गोले लगवाने के लिए खुद निकलेंगे, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग के दिशानिर्देशों का पालन किया जा सके। उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाने को कोरोना के खिलाफ मुख्य हथियार बताया है।

बीजेपी अध्यक्ष ढोल-नगाड़े बजाकर फोड़ेंगे नारियल

 बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने मंगलवार को ढोल-नगाड़े बजाने का एलान किया है। हालांकि वीडी शर्मा का ढोल-नगाड़े बजाने का यह कार्यक्रम कोरोना से जुड़ा हुआ नहीं है। उन्होंने यह एलान शिवराज सरकार का एक साल पूरा होने के उपलक्ष्य में किया है। शर्मा ने पूरे प्रदेश में ढोल-नगाड़े बजाने के इस कार्यक्रम को 'विकास का नारियल' नाम दिया है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश में जहां-जहां भी विकास कार्य पूरे हो चुके हैं या होने वाले हैं, उन सभी जगहों पर जाकर बीजेपी कार्यकर्ता ढोल-नगाड़े बजाएंगे और नारियल फोड़ेंगे।