बीजेपी एजेंटों के दबाव में मतदाता सूची से बाहर किए जा रहे हैं कांग्रेस वोटरों के नाम, कांग्रेस का बीजेपी पर बड़ा आरोप

कांग्रेस ने चुनाव आयोग में की शिकायत, कहा, बिना सत्यापित किए मतदाता सूची से बाहर नहीं किए जाएं नाम

Updated: Feb 12, 2021, 03:49 AM IST

Photo Courtesy: The Sunday Guardian
Photo Courtesy: The Sunday Guardian

भोपाल। मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव के मद्देनजर मतदाता सूची का पुनरीक्षण कार्यक्रम चल रहा है। 8 फरवरी से 15 फरवरी तक चलने वाले पुननिरक्षण कार्यक्रम के बीच कांग्रेस ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया है। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि बीजेपी के पदाधिकारी बीएलओ पर लगातार मतदाता सूची से कांग्रेस के वोटरों का नाम बाहर करने के दबाव बना रहे हैं। 

कांग्रेस ने इसकी शिकायत राज्य निर्वाचन आयुक्त से भी की है। कांग्रेस ने राज्य निर्वाचन आयुक्त को अपने शिकायत पत्र में कहा है कि पार्टी को जगह जगह से स्थानीय स्तर पर ऐसी शिकायतें मिल रही हैं, कि बीजेपी के पदाधिकारी ऐसे मतदाताओं का नाम सूची से बाहर करवाने के दबाव बना रहे हैं जो कि कांग्रेस के वोटर हैं। लिहाज़ा कांग्रेस ने चुनाव आयोग से यह मांग की है कि किसी भी मतदाता का नाम बिना सत्यापन के सूची से बाहर नहीं किया जाए। 

मध्यप्रदेश में कुल 407 सीटों पर नगरीय निकाय चुनाव होने हैं। पहले यह चुनाव दिसंबर महीने में होने थे, लेकिन कोरोना के हवाले से इन चुनावों को मार्च अप्रैल महीने तक टाल दिया गया। अब चुनाव से पहले कांग्रेस बीजेपी पर मतदाता सूची में धांधली करने का आरोप लगा रही है।