विकास यात्रा में राष्ट्रपिता के अपमान पर बीजेपी विधायक ने बजाई ताली, कांग्रेस बोली बीजेपी के DNA में है गोडसे

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक अबोध बच्चे से राष्ट्रपिता के लिए अपमानजनक कविता बुलवाई जा रही है और बीजेपी विधायक जमकर तालियां पीटते नज़र आ रहे हैं

Publish: Feb 07, 2023, 05:32 AM IST

भोपाल। रविवार से शुरू हुई बीजेपी की विकास यात्रा लगातार सवालों के घेरे में है। कभी सरकारी सिस्टम तो कभी ख़ुद बीजेपी के विधायक शिवराज सरकार की किरकिरी करवा दे रहे हैं। सोमवार को विकास यात्रा के दौरान एक कार्यक्रम में बीजेपी विधायक राष्ट्रपिता को पड़ रही गालियों पर तालियां पीटते नज़र आए। 

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें बीजेपी के एक विधायक महात्मा गांधी के ऊपर पढ़ी जा रही एक अपमानजनक कविता को न सिर्फ सुन रहे हैं बल्कि जमकर तालियां भी पीट रहे हैं। 

यह मामला सिवनी ज़िले का बताया जा रहा है। विकास यात्रा के तहत आयोजित एक कार्यक्रम में बीजेपी के विधायक मुनमुन राय भी शिरकत कर रहे थे। इस दौरान एक अबोध बच्चे से एक कविता पढ़वाई गई जोकि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का अपमान कर रही थी। 

यह भी पढ़ें : विकास यात्रा पर निकली सरकार के दर्ज़ा प्राप्त मंत्री के बोल, बिना रिश्वत नहीं होता राजस्व का काम

हालांकि राष्ट्रपिता का अपमान बीजेपी विधायक को ज़रा भी नहीं खटका और कार्यक्रम में मौजूद लोगों के साथ वह भी कविता सुनकर तालियां बजाने लगे। बीजेपी विधायक की मौजूदगी में न सिर्फ़ बच्चे से पूरी कविता बुलवाई गई बल्कि कविता पूरी होने के बाद बच्चे को शाबाशी भी दी गई। 

इस पूरे मामले में कांग्रेस ने बीजेपी विधायक और शिवराज सरकार की तीखी आलोचना की है। मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता आनंद जाट ने कहा है कि बीजेपी के डीएनए में ही गोडसे है। कांग्रेस नेता ने इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर साझा करते हुए कहा, "जिसके दिल में ‘गोडसे’ से प्यार होगा, वही नालायक, राष्ट्रपिता के अपमान पर ताली बजा सकता है।विनाश को विकास बताने निकली बीजेपी की ये निकास यात्रा साबित होगी।"

बीजेपी पर गांधी विरोधी विचारधारा होने के आरोप लगते रहे हैं। ख़ुद गांधी जयंती और उनके शहीद दिवस पर सोशल मीडिया पर राष्ट्रपिता के विरुद्ध चलने वाले ट्रेंड में प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीरों के सहारे राष्ट्रपिता के हत्यारे गोडसे का महिमामंडन किया जाता है। कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दल बीजेपी पर गोडसे समर्थक होने का आरोप लगाते रहे हैं।