जबलपुर में टीवी डिबेट के बीच भिड़े कांग्रेस-भाजपा कार्यकर्ता, जमकर हुई मारपीट

जबलपुर में टीवी चैनल के डिबेट के दौरान राजनीतिक चर्चा के बीच दोनों पक्षों में विवाद इतना बढ़ गया कि मारपीट होने लगी। मारपीट में दोनों दल के कई कार्यकर्ता घायल हो गए।

Updated: Apr 14, 2024, 01:59 AM IST

जबलपुर। मध्य प्रदेश की संस्कारधानी कहे जाने वाले जबलपुर में एक टीवी चैनल के डिबेट शो के दौरान भाजपा और कांग्रेस के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। इस दौरान दोनों ओर से जमकर मारपीट हुई। दोनों पक्ष के लोग एक दूसरे पर कुर्सियां फेकते नजर आए। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

दरअसल, लोकसभा चुनाव 2024 के लिए एक टीवी चैनल ने जबलपुर के भंवर ताल गार्डन में डिबेट का आयोजन रखा था। इस आयोजन में भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस दोनों के ही समर्थक पहुंचे थे। डिबेट में उत्तर-मध्य विधायक अभिलाष पांडे और कांग्रेस पार्टी के पूर्व विधायक विनय सक्सेना के साथ ही दोनों दल के अध्यक्ष सहित सैंकड़ों कार्यकर्ता और समर्थक शामिल थे।

डिबेट के दौरान बीजेपी और कांग्रेस के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। शुरुआत में यह झगड़ा सामान्य लग रहा था। जिस तरह का टीवी शो में देखने को मिलता है, लेकिन धीरे-धीरे झगड़ा बढ़ने लगा और लोगों ने एक दूसरे के ऊपर कुर्सियां फेंकना शुरू कर दिया। मारपीट के दौरान कार्यकर्ताओं टेलीविजन शो के लाइट्स तोड़ दिए पूरा सेट बिखेर दिया।

जब कुर्सियां फेंकी जा रही थी तो एक कुर्सी बीजेपी के एक कार्यकर्ता के सिर पर लगी। जिससे उनके सर से खून आने लगा। बीजेपी नेता घायल कार्यकर्ता को लेकर अस्पताल पहुंचे। मारपीट की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने जैसे-तैसे मामला शांत कराया।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ओर से विजय नगर थाने में भाजपा कार्यकर्ताओं के विरुद्ध मारपीट की शिकायत की गई है। कांग्रेस का आरोप है कि भाजपा नेताओं के साथ कुछ आपराधिक तत्व डिबेट में आ गए थे। उधर, भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से ओमती थाने में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के विरुद्ध मारपीट की शिकायत की गई है।