MP Election: कांग्रेस प्रत्याशी दीपक जोशी के काफिले पर हुआ हमला, वाहन में तोड़फोड़, गनमैन से की झूमाझटकी

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दीपक जोशी को कांग्रेस ने खातेगांव से प्रत्याशी बनाया है, टिकट घोषित होने के बाद आज जब जोशी मां नर्मदा का पूजन करने के लिए निकले थे, तो विरोधियों ने उन पर हमला कर दिया।

Updated: Oct 21, 2023, 06:11 PM IST

खातेगांव। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में अब एक महीने से भी कम समय बचा है। चुनाव को लेकर कांग्रेस और बीजेपी में जुबानी हमले तेज हो गए हैं। इसी बीच अब हिंसक घटनाएं भी बढ़ गई है। शनिवार को खातेगांव से कांग्रेस प्रत्याशी दीपक जोशी के काफिले पर विरोधियों के हमला कर दिया।

दरअसल, कांग्रेस ने हाल ही में भाजपा से आए पूर्व मंत्री दीपक जोशी को खातेगांव में उम्मीदवार बनाया है। दीपक जोशी प्रदेश के मुख्यमंत्री कैलाश जोशी के पुत्र हैं। टिकट घोषित होने के बाद आज जब जोशी नेमावर में मां नर्मदा का पूजन करने के लिए निकले थे, तो रास्ते में ही जोशी के काफ़िले पर घात लगाए विरोधियों ने हमला कर दिया।

यह भी पढ़ें: विवाह के लिए 1 लाख 1 हजार, बसों में मुफ्त यात्रा, 25 लाख तक का लोन, MP की महिलाओं को कमलनाथ के 7 वचन

हमलावरों ने पहले दीपक जोशी का काफिल रोक कर काले झंडे दिखाना शुरू कर दिया और नारेबाजी भी की। जोशी ने गाड़ी से उतर कर उनसे बात करने की कोशिश भी की, परंतु हमलावरों की भीड़ बात करने को तैयार नहीं थी। भीड़ का एक समूह अराजक होकर जोशी के वाहन पर तोड़फोड़ शुरू कर दिया। 

भीड़ की हिंसक गतिविधि को देखकर दीपक जोशी के सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें भीड़ से दूर करने की कोशिश की तो इस दौरान हिंसक लोगों ने दीपक जोशी के सुरक्षा कर्मी पर ही हमला कर दिया और उसे पीटने लगे। सुरक्षा कर्मी ने दौड़कर खुद को बचाने की कोशिश की।

यह भी पढ़ें: MP Election 2023: BJP आज जारी कर सकती है उम्मीदवारों की पांचवीं सूची, मैराथन मीटिंग्स का दौर जारी

सुरक्षाकर्मियों और दीपक जोशी के समर्थकों ने उन्हें आनन-फानन से गाड़ी में बैठाया लेकिन हिंसा पर उतारू भीड़ गाड़ी पर लगातार हमला करती रही और गाड़ी को आगे बढ़ने से रोकते रहे। जिसके बाद बड़ी मुश्किल से दीपक जोशी को उनके समर्थकों ने उस भीड़ से बचाकर निकाला।