Vivek Tankha: कांग्रेस बनाम कांग्रेस होगा उपचुनाव

MP By Poll: भिंड में रविवार को कांग्रेस नेता विवेक तंखा ने कहा है कि आगामी उपचुनाव बीजेपी बनाम कांग्रेस न हो कर के कांग्रेस बनाम कांग्रेस होने जा रहा है

Updated: Sep 07, 2020 02:09 PM IST

Vivek Tankha: कांग्रेस बनाम कांग्रेस होगा उपचुनाव
Photo Courtesy: ndtv

भिंड। राज्यसभा सांसद और कांग्रेस नेता विवेक तन्खा का कहना है कि प्रदेश में होने वाले उपचुनाव कांग्रेस बनाम कांग्रेस की लड़ाई है। तन्खा ने यह बात अपने भिण्ड दौरे के दौरान कही। विवेक तन्खा ने रविवार को भिंड में मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि आने वाला उपचुनाव कांग्रेस बनाम बीजेपी से ज़्यादा कांग्रेस बनाम कांग्रेस की लड़ाई है। 

विवेक तन्खा ने कांग्रेस नेता गोविन्द सिंह के नेतृत्व में निकाली जा रही चंबल नदी बचाओ पदयात्रा में शामिल होते हुए कहा कि प्रदेश में कोरोना के लिए एक मात्र दल अगर ज़िम्मेदार है तो वह बीजेपी है। तन्खा ने आगामी उपचुनावों को लेकर कहा कि 'यह चुनाव, एक अलग ही तरह का चुनाव है। कांग्रेस के बागी अब बीजेपी की ओर से चुनाव लडेंगे। यह उपचुनाव बीजेपी बनाम कांग्रेस से कहीं ज्यादा कांग्रेस बनाम कांग्रेस है।' 

तन्खा ने आगे कहा कि मुझे बीजेपी के नेताओं के दुख की जानकारी है। वे खुद काफी दुख और नाराज़ हैं।विवेक तन्खा ने स्थानीय बीजेपी नेताओं पर तंज कसते हुए कहा कि उनमें से कोई इस बात के लिए तैयार नहीं है कि यह लोग ( बागी विधायक ) अगले पांच से दस साल तक यहां नेतागिरी करें और वे महज़ देखते रहें।

मध्यप्रदेश में जल्द ही 27 सीटों पर निर्णायक उपचुनाव होने हैं।निर्णायक इसलिए क्योंकि इन्हीं चुनावों के परिणाम यह तय करेंगे कि आखिर प्रदेश की सत्ता पर कौन काबिज़ होगा। उपचुनाव की तैयारियों में दोनों ही पार्टियां जुट चुकी हैं। ग्वालियर चंबल में गोविन्द सिंह ने चंबल नदी की प्रक्रिमा शुरू कर दी है, तो वहीं 12 सितंबर को कमल नाथ ग्वालियर में कार्यक्रम करने जा रहे हैं। जहां वे उपचुनाव का शंखनाद करेंगे। उधर बीजेपी ने भी उपचुनावों को लेकर रविवार को बैठक बुलाई थी। जिसमें शिवराज सिंह चौहान ने मंत्री बने विधायकों को यह साफ निर्देश दिए थे कि मंत्री पद का उपयोग कर काम करना शुरू करें, अगर जनता ने हरा दिया तो यह सारा ठाठ बाठ चला जाएगा।