रेत माफियाओं को संरक्षण दे रही है भाजपा, कांग्रेस विधायक ने लगाए गंभीर आरोप

कटनी के बड़वारा विधानसभा से विधायक राघवेंद्र ने कहा कि कई बार शिकायत के बाद कोई कार्रवाई नहीं हुई, विधानसभा में भी दो बार प्रश्न लगाया लेकिन उसका कोई नतीजा नहीं निकला

Publish: Apr 14, 2023, 04:02 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश से माफियाओं के खात्मे के सीएम शिवराज के दावों के बीच उनकी ही पार्टी पर रेत माफियाओं को संरक्षण देने का आरोप लगा है। यह आरोप कटनी से कांग्रेस के विधायक राघवेंद्र ने लगाया है। उनका आरोप है कि बीजेपी के संरक्षण के चलते क्षेत्र में रेत माफिया अवैध उत्खनन कर रहे हैं। 

कांग्रेस विधायक का कहना है कि वे रेत माफियाओं पर लगाम लगाने के लिए कई बार अधिकारियों से शिकायत कर चुके हैं लेकिन अधिकारी भी उनके निर्देश को अनसुना कर देते हैं। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि माफियाओं को बीजेपी का संरक्षण मिला हुआ है। कांग्रेस विधायक ने कहा कि वे इस संबंध में विधानसभा में भी दो बार प्रश्न लगा चुके हैं लेकिन इसके बावजूद कोई नतीजा नहीं निकला। 

कांग्रेस विधायक ने कहा कि बड़वारा विधानसभा क्षेत्र की महानदी और उमरार नदी के तटों पर रेत का अवैध खनन हो रहा है। रेत के अवैध खनन के चलते आसपास के गांव जलस्रोत की समाप्ति की ओर हैं। कुआं, तालाब, हैंडपंप सब धीरे धीरे जवाब दे रहे हैं। जब भी वे क्षेत्र के दौरे पर जाते हैं तो ग्रामीणों से उन्हें यही शिकायत सुनने को मिलती है लेकिन अधिकारी कोई कार्रवाई नहीं करते। 

राघवेंद्र कटनी ज़िले में कांग्रेस के इकलौते विधायक हैं। वे आदिवासी आरक्षित सीट से पिछला चुनाव जीत कर विधानसभा पहुंचे थे। उनका कहना है कि जब राजनीतिक दबाव के चलते अधिकारी माफियाओं पर कार्रवाई नहीं कर पाते तो वह खुद भी असहाय महसूस करने लग जाते हैं।