राहुल गांधी की देशभक्ति पर सवाल न उठाए आतंकी, प्रज्ञा ठाकुर के विवादित बयान पर कांग्रेस प्रवक्ता का पलटवार

प्रज्ञा ठाकुर ने कहा था कि राहुल गांधी एक विदेशी माता की संतान हैं, इसलिए उन्हें देश से निकाल देना चाहिए

Publish: Mar 12, 2023, 11:42 AM IST

भोपाल। बीजेपी की विवादित सांसद प्रज्ञा ठाकुर एक बार फिर विवादों में हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर दिए आपत्तिजनक बयान पर मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता केके मिश्रा ने बीजेपी सांसद पर पलटवार किया है। केके मिश्रा ने प्रज्ञा ठाकुर को आतंकवादी करार देते हुए कहा है कि एक आतंकी को राहुल गांधी की देशभक्ति पर सवाल उठाने का कोई अधिकार नहीं है। 

कांग्रेस प्रवक्ता केके मिश्रा ने प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि भारतीय मां के कोख से उत्पन्न एक आतंकी जिसने अपने साथी प्रचारक की हत्या की,कई निर्दोष भारतीय बेटों को विस्फोटों से मार डाला हो,आज आतंकवाद के खिलाफ संघर्ष करते हुए अपनी दादी-पिता की शहादत होने वाले परिवार के सुयोग्य पुत्र की देशभक्ति पर सवाल उठा रही है? देशभक्त कौन एक आतंकी या?

प्रज्ञा ठाकुर ने ब्रिटेन में राहुल गांधी के बयान को लेकर कांग्रेस नेता पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए कहा था कि एक विदेशी महिला से उत्पन्न पुत्र कभी देश भक्त नहीं हो सकता। इन्हें देश से निकाल कर फेंक दिया जाना चाहिए। प्रज्ञा ठाकुर मालेगांव बम ब्लास्ट केस में आरोपी है और इससे पहले भी अपने विवादित बयानों के चलते सुर्खियों में रह चुकी है। प्रज्ञा ठाकुर ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त तक कह डाला था। इसके अलावा मुंबई आतंकी हमले में शहीद हुए हेमंत करकरे को लेकर भी प्रज्ञा ठाकुर ने अपत्तिजनक टिप्पणी की थी। 

यह भी पढ़ें : सत्तापक्ष के चीयरलीडर नहीं बन सकते उपराष्ट्रपति, राहुल गांधी वाले बयान पर कांग्रेस का जगदीप धनखड़ पर पलटवार

ब्रिटेन में दिए गए राहुल गांधी के जिस बयान पर घमासान छिड़ा हुआ है, उसमें राहुल गांधी ने यही कहा था कि संसद में विपक्षी नेताओं को बोलने से रोकने के लिए माइक बंद कर दिए जाते हैं। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने भी राहुल गांधी के इस बयान की आलोचना की थी। जिसके बाद कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने उपराष्ट्रपति को सत्तापक्ष के चीयरलीडर की तरह बर्ताव न करने की नसीहत दे डाली थी।