भोपाल के हमीदिया अस्पताल में कोरोना मरीज ने छलांग लगाकर की खुदकुशी, परिजनों ने मैनेजमेंट पर लगाए आरोप

हमीदिया अस्पताल की 6वीं मंजिल से कूदकर कोरोना मरीज ने आत्महत्या की, मौके पर ही हुई मौत, परिजनों ने डाक्टरों पर लगाया बार-बार बयान बदलने का आरोप, चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने मामले की जांच के दिए आदेश

Updated: May 11, 2021, 08:13 AM IST

Photo courtesy: Naidunia
Photo courtesy: Naidunia

भोपाल। प्रदेश के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में भर्ती एक मरीज़ ने खुदकुशी कर ली है। खबर है कि सोमवार शाम को हमीदिया अस्पताल के इस मरीज ने अस्पताल की छठी मंजिल से कूदकर जान दे दी। मरीज की मौके पर ही मौत हो गई। इस मरीज का नाम रहीस शेख था। इन्हें एक दिन पहले यानी रविवार को ही अस्पताल में एडमिट कराया गया था। हमीदिया अस्पताल के ICU वार्ड में उनका इलाज चल रहा था। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो कोविड वॉर्ड में तैनात डॉक्टर या स्टॉफ को इसकी भनक लगती, तब तक मरीज ने छठी मंजिल से छलांग लगा दी। 

मरीज के परिजनों का आरोप है कि रहीस की हत्या हुई है, वे दिलेर थे आत्महत्या नहीं कर सकते। परिजनों ने डॉक्टरों पर बार-बार बयान बदलने का आरोप भी लगाया है। परिजन का आरोप है कि डॉक्टर ने पहले कहा था कि रहीश बाथरूम गए थे। वहां से कूद कर उन्होंने जान दे दी। वहीं बाद में कहा गया कि उन्होंने खिड़की तोड़ कर छलांग लगाई थी। परिजनों ने मामले की जांच किसी निष्पक्ष एजेंसी से करवाने की मांग की है।  

और पढ़ें: झोलाछाप डॉक्टरों पर कार्रवाई करने की जगह प्रशिक्षण दे प्रशासन, कांग्रेस विधायक विपिन वानखेड़े की मांग

 50 वर्षीय रहीस कोरोना संक्रमित थे, इसलिए कोविड प्रोटोकॉल की गाइडलाइन के हिसाब से उसका पोस्टमार्टम नहीं किया गया। मामला सामने आने पर मध्यप्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने हमीदिया अस्पताल प्रबंधन से इस मामले की रिपोर्ट तलब की है। इस मामले की जांच के लिए उच्च स्तरीय कमेटी का गठन किया गया है।

भोपाल समेत प्रदेशभर में कोरोना का कहर जारी है। बीते 24 घंटे में राज्य में कोरोना के 9,754 नए मरीज मिले हैं। कोरोना संक्रमण का पॉजिटिविटी रेट कम होकर 15 फीसदी हो गया है। प्रदेश में कोरोना एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 1,11,366 पहुंच गया है।