Indore : Total Lockdown का फैसला कल

Corona in MP : Indore में अगले 10 दिनों में स्थिति बिगड़ने के आसार, 3 से 7 दिनों का लॉकडाउन संभव

Publish: Jul-13, 2020, 12:57 AM IST

Indore : Total Lockdown का फैसला कल

मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों के बीच जिले में एक बार फिर से टोटल लॉकडाउन लगाया जा सकता है। जिला कलेक्टर मनीष सिंह ने रविवार 12 जुलाई को कहा है कि विश्व के कई शहरों में देखा गया है कि कोरोना संक्रमण घटने के बाद एक बार फिर तेजी से लौटता है। इंदौर में भी इस बात की संभावनाएं दिख रही हैं। इंदौर सांसद शंकर लालवानी ने स्थानीय मीडिया को बताया है कि जिले में 3 से लेकर 7 दिनों के लिए कंप्लीट लॉकडाउन लगाया जा सकता है। हालांकि इसका निर्णय सोमवार को इंदौर में आयोजित क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक में लिया जाएगा।

दरअसल, रविवार को इंदौर के रेसिडेंसी कोठी में आपात बैठक आयोजित की गई थी। बैठक में सांसद शंकर लालवानी, संभागायुक्त डॉक्टर पवन कुमार शर्मा, कलेक्टर मनीष सिंह, डॉ. निशांत खरे और मेडिकल कॉलेज तथा स्वास्थ्य विभाग के अन्य डॉक्टर उपस्थित थे। इस दौरान शहर में बढ़ रहे कोरोना केस की समीक्षा व संक्रमण को काबू में करने के उपायों पर चर्चा की गई। बैठक में निर्णय लिया गया कि सोमवार को क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक होगी जिसमें लॉकडाउन लागू करने को लेकर आम राय से फैसला लिया जाएगा। बता दें कि इस कमेटी में जिला प्रशासन के अधिकारियों के अलावे सभी विधायक सांसद व प्रदेश की दोनों प्रमुख पार्टी भाजपा और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शामिल हैं।

रेसिडेंसी होटल में बैठक समाप्त होने के बाद संसद शंकर लालवानी ने कहा, 'अनलॉक के दौरान जनता को अनुशासन में रहना था और संक्रमण से बचना था लेकिन जनता अनुशासन में नहीं रह पाई नतीजतन लगातार नए केस सामने आ रहे हैं। आने वाले 10 दिनों में स्थिति और न बिगड़े इसलिए देशभर के अन्य शहरों के जैसा इंदौर में फिर से लॉकडाउन लगाया जा सकता है।' उन्होंने संभावना जताई है कि शहर में 3 से 7 दिनों के लिए लॉकडाउन लगाया जा सकता है। बता दें कि इंदौर में पिछले 48 घंटों में 173 नए मामले सामने आए हैं जिससे कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 5260 हो गयी है।