Rahul Lodhi: दलबदलू राहुल लोधी का विरोध शुरू, दमोह में पोस्टर पर पोती गई कालिख

Damoh Protests:  राहुल लोधी के कांग्रेस की विधायकी से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल होने का उनके इलाके में जबरजस्त विरोध हो रहा है, दमोह में गुस्साए लोगों न सिर्फ उनके पोस्टर पर कालिख पोत दी, बल्कि उसमें आग भी लगा दी

Updated: Oct 26, 2020, 02:14 PM IST

Rahul Lodhi: दलबदलू राहुल लोधी का विरोध शुरू, दमोह में पोस्टर पर पोती गई कालिख
Photo Courtesy: News 18

दमोह। मध्य प्रदेश के दमोह विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीतने वाले राहुल सिंह लोधी के विधायक पद से इस्तीफा देकर बीजेपी शामिल होने पर उनके इलाके में तीखी प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है। राहुल लोधी के इस्तीफे की खबर मिलने पर कभी उनके समर्थक रहे दमोह जिला कांग्रेस के कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए और जमकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया।

गुस्साए लोगों ने पहले तो राहुल लोधी के पोस्टर पर कालिख पोती और फिर पोस्टर में उनके चेहरे वाली जगह पर आग भी लगा दी गई। इस दौरान राहुल लोधी के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी हुई। दमोह में कई चौक चौराहों पर पूर्व विधायक का पुतला भी जलाया गया।

राहुल लोधी से पहले उनके चचेरे बड़े भाई प्रद्युम्न सिंह लोधी भी कांग्रेस छोड़ कर बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। इससे जिले के कांग्रेसियों में लोधी परिवार को लेकर पहले ही आक्रोश था। दमोह के कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है कि 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने अपना भरोसा जताते हुए दमोह संसदीय क्षेत्र की दो सीटों पर हिंडोरिया निवासी लोधी परिवार के दोनों युवाओ को दमोह विधानसभा और बड़ा मलाहरा सीट से उम्मीदवार बनाया और दोनों ने जीत दर्ज की। लेकिन अब दोनों ही भाई विधायकी से इस्तीफा देकर जिस तरह एक के बाद एक बीजेपी में शामिल हुए है, यह क्षेत्र की जनता के साथ बड़ा धोखा है।